September 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

2 साल में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन का लक्ष्य, रिफ्रेंस डॉट कॉम ने पेश किया मार्केटप्लेस:-

1 min read

बेंगलुरु की स्टार्टअप कंपनी रिफ्रेंस डॉट कॉम ने डिजाइनर, फोटोग्राफर, सोशल मीडिया मार्केटिंग जैसे फ्रीलांसर के लिए एक मार्केटप्लेस की शुरुआत की है। कंपनी का इसके माध्यम से 2022 के अंत तक इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजन का लक्ष्य है।

Jobs Finder Logo Template Design Vector, Emblem, Design Concept, Creative  Symbol, Icon - Buy this stock vector and explore similar vectors at Adobe  Stock | Adobe Stock
कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि यह मार्केटप्लेस सॉफ्टवेयर डेवलपरों, कंटेंट राइटिंग, डिजाइनिंग, वेबसाइट डिजाइनर, फोटोग्राफर, सोशल मीडिया मार्केटिंग पेशेवर के क्षेत्र में फ्रीलांस सेवा देने वाले पेशेवरों की मदद करेगा।कंपनी का दावा है कि उसके मंच पर पहले से 50,000 फ्रीलांसर और एजेंसियां पंजीकृत हैं। उसने 2022 तक देशभर में इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने का लक्ष्य रखा है।

ऐमज़ॉन ने किया 1 लाख से अधिक अस्थाई रोजगारों का सृजन
कंपनी के संस्थापक नमन सरावगी ने कहा कि कोविड-19 से उपजी परिस्थितियों को देखते हुए कंपनी ने इस दिशा में कदम उठाया। इस अनिश्चितताभरे माहौल में बड़ी कंपनियों के पूरे समय के लिए पेशेवरों को काम पर रखने को लेकर संदेह है।

उन्होंने कहा कि एक अध्ययन के मुताबिक देश में 2022 तक 2.5 करोड़ बिना नियमित नौकरी के मुक्त रूप से सेवाएं देने का अनुमान है। कंपनी ने इस मंच के लिए पेटीएम के विजय शेखर शर्मा और शादी डॉट कॉम के अनुपम मित्तल से कोष भी जुटाया है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.