September 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

छोटे पैकेज और हाइजीन के साथ तैयार कैटर्स:-

1 min read

शादी हर किसी की लाइफ में सबसे स्पेशल ऑकेजन होता है। इसकी तैयारी लोग काफी समय पहले से करना शुरू कर देते हैं। हर किसी की शादी को लेकर अलग-अलग ख्वाहिशें होती हैं। लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए वेडिंग प्लानर के साथ मिलकर तैयारियां भी करते हैं। कोई कमी न रहे, इसके लिये हर छोटी-बड़ी बात का ध्यान रखा जाता है। इसके लिये सही वेन्यू से लेकर डेकोरेशन तक हर चीज पर बारीकी से काम किया जाता है। लेकिन, सबसे ज्यादा ध्यान कैटरिंग वाले का रखा जाता है, क्योंकि जब तक शादी में खाना अच्छा नहीं होता तब तक मजा नहीं आता। किसी भी ऑकेजन के लिये कैटरर की सबसे पहले तलाश की जाती है। लेकिन, कोविडकाल में कैटरिंग के बिजनेस के सामने नई चुनौतियां हैं। अब कैटरर डिमांड के हिसाब से छोटे पैकेज बना रहे हैं।

Taruna Caterers, New Agra - Caterers in Agra - Justdial

कई चुनौतियां सामने

कोविड-19 के इस दौर में लोगों की आíथक स्थिति और मानसिकता में काफी बदलाव आया है। इस वक्त लोग शादी में लिमिटेड गेस्ट बुलाना चाहते हैं। ताकि कोविड-19 से बचाव हो सके। इसलिये इस दौर में लोग बजट शादी करने के मूड में नजर आ रहे हैं। इसको देखते हुए कैटरर के सामने चुनौती है कि वे छोटे बजट की शादी के लिये पैकेज बनाकर दें। इसमें कैटरर के प्रॉफिट में काफी कमी आई है.शहर में एक वेडिंग सीजन में 150 करोड़ रुपये का कैटरिंग का बिजनेस होता है, लेकिन इस बार इसमें भी काफी कमी रहने की संभावना है।

बजट शादी की है डिमांड

माना कैटरर के रमाशंकर गोयल बताते हैं कि बहुत से लोगों का कहना है कि कम से कम पैसे में शादी करनी है। बहुत से लोग कोविड-19 के कारण कम गेस्ट बुलाना चाहते हैं। इसलिये लोगों की डिमांड है कि वे कम लोगों का ही पैकेज चाहते हैं। ऐसे में कस्टमर सुरक्षा चाह रहा है। इसलिये हमारे लिये चुनौती है कि हम पहले से ज्यादा हाईजीन का ख्याल रखें। हम हमेशा से हाईजीन का विशेष ख्याल रखते हैं। कोविडकाल में हमने अपने नियमों को और कड़ा कर दिया है।

Wedding Catering Service, Agra,Jaipur, Rs 500 /unit Sri Sainath Caterers |  ID: 15318204855

गर्मियों का वेडिंग सीजन फ्लॉप

रमाशंकर गोयल बताते हैं कि कोविड-19 के कारण गíमयों का वेडिंग सीजन फ्लॉप साबित हुआ है। वहीं आने वाले सीजन में भी ज्यादा सहालग नहीं है। कुछ आठ या दस दिन ही सहालग का सीजन है। केवल उनकी कैटरर के पास बुकिंग आ रही है। इसके अलावा पूरा सीजन ठप ही नजर आ रहा है। यदि पिछले साल से तुलना की जाए तो इस बार 90 परसेंट से भी ज्यादा बिजनेस प्रभावित रहेगा।

कोविड के कारण कैटरिंग का बिजनेस काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है। कोविड को देखते हुए सरकार ने किसी भी आयोजन में लोगों के इकट्ठा होने पर लिमिट लगा रखी है। वर्तमान स्थिति को देखते हुए हम इस वक्त छोटे-छोटे पैकेज बना रहे हैं।

रमाशंकर गोयल, माना कैटरर|

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.