October 3, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बीए अंतिम वर्ष के नतीजे की वजह से अटके पीजी दाखिले:-

1 min read

548- महाविद्यालय हैं एमजेपीआरयू से एफिलेटेड 2-अक्टूबर से पीजी के रजिस्ट्रेशन हुए थे ऑनलाइन शुरू 20-अक्टूबर रखी थी लास्ट डेट पीजी के रजिस्ट्रेशन की 29,700 कैंडिडेट्स ने 20 अक्टूबर तक कराया ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बरेली एमजेपीआरयू ने बीकॉम और बीएसएसी अंतिम वर्ष के नतीजे तो जारी कर दिए, लेकिन बीए लास्ट ईयर के परिणाम आने बाकी हैं। इसी वजह से एफिलेटेड महाविद्यालयों में पीजी कोर्सों में दाखिले की प्रक्रिया अटकी हुई है। जब तक परिणाम नहीं आ जाते, तब तक विश्वविद्यालय प्रशासन प्रवेश लेने की समय सारणी भी नहीं जारी कर पा रहा। इसको लेकर कॉलेज भी परेशान हैं।

Mjpru full toppers list 2018

ज्ञात हो एमजेपीआरयू से एफिलेटेड 548 महाविद्यालय संचालित हैं। इनमें पीजी कोर्सों में प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय ने दो मई से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करा दी थी। कोविड-19 की वजह से कई बार रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाई गई। 20 अक्टूबर अंतिम तिथि तक 29,700 अभ्यर्थियों ने पीजी प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। बीते दिनों विश्वविद्यालय ने बीकॉम और बीएससी के नतीजे जारी कर दिए। लेकिन बीए अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राएं रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार सिंह का कहना है कि एक-एक कर सभी रिजल्ट जारी किए जा रहे हैं। बीए अंतिम वर्ष का परिणाम भी जल्द आएगा।

किया गया है प्रमोट एमजेपीआरयू ने बीए बीएससी और बीकॉम प्रथम वर्ष का परिणाम वेडनसडे को जारी कर दिए। छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर इसे देख सकते हैं। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि नई गाइड लाइन के मुताबिक इन कक्षाओं के छात्र-छात्राओं को अगली कक्षा में प्रमोट किया गया है। गौरतलब है कि अभी तक रिजल्ट जारी न होने की वजह से अगली कक्षा में इनकी पढ़ाई नहीं शुरू हो पाई थी। अब छात्र-छात्राओं ने राहत की सांस ली है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.