September 18, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सीआरपीएफ की सुरक्षा के साए में होगा उपचुनाव, आएंगी दस कंपनियां:-

1 min read

मरवाही उपचुनाव के दौरान सुरक्षा के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। वहीं, चुनाव आयोग ने भी सुरक्षा के लिहाज से दस कंपनियां भेजने की सहमति दे दी है। उपचुनाव इस बार सीआरपीएफ के साए में होगा। मरवाही उपचुनाव आचार संहिता लागू होने के साथ ही पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी थी।

CRPF men at PHQ as precautionary measure' - The Hindu

आयोग के निर्देश पर लगातार लघु अधिनियम व प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही निगरानी व गुंडेबदमाशों की धरपकड़ करने के साथ ही वारंटियों की गिरफ्तारी की जा रही है। मतदान व मतगणना के लिए एसपी सूरज सिंह परिहार ने आयोग को पत्र लिखकर 15 कंपनियों की मांग की थी। इस बीच आयोग ने नामांकन प्रक्रिया व स्ट्रांग रूम बनने के साथ ही सीआरपीएफ की तीन कंपनियां भेज दी है। वहीं, दो कंपनियां सीएएफ की आने वाली है। मतदान के दौरान केंद्रों की सुरक्षा के लिए पांच कंपनियां और आएंगी।

इनमें सीआरपीएफ व सीएएफ की कंपनियां शामिल हैं। इसके अलावा जिला बल व आसपास के जिलों से पांच हजार बल मंगाए गए हैं। प्रत्येक मतदान केंद्रों में एक-चार के जवान तैनात रहेंगे। वहीं संवेदनशील व विवादित मतदान केंद्रों में सशस्त्र जवानों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

मरवाही विधानसभा के मतदान केंद्र

0 कुल मतदान केंद्र — 286

0 संवेदनशील मतदान केंद्र — 126

0 विवादित व तनावपूर्ण मतदान केंद्र –04

उपचुनाव को लेकर पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है। आयोग के निर्देश पर वारंटियों की लगातार गिरफ्तारी की जा रही है। चुनाव के दौरान सुरक्षा के लिए चुनाव आयोग से दस कंपनियां मिल रही हैं।स्थानीय बल के साथ करीब 15 हजार जवान तैनात रहेंगे।

संजय महादेवा, एडिशनल एसपी, गौरेला- पेंड्रा- मरवाही

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.