September 8, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बिहार इलेक्शन तीसरे और अंतिम चरण के लिए जारी है मतदान प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने नया मतदान रिकॉर्ड बनाने की अपील :-

1 min read

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के 16 जिलों में 78 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। वहीं कोरोना वायरस के नियमों का भी पालन किया जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बिहार के लोगों से लोकतंत्र के पवित्र त्योहार में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने और एक नया मतदान रिकॉर्ड बनाने की अपील की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि आज बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान का तीसरा और अंतिम चरण है। मैं सभी मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे लोकतंत्र के इस पावन पर्व पर अधिक से अधिक संख्या में भाग लें और एक नया मतदान रिकॉर्ड स्थापित करें।

Bihar Election Voting 2020 LIVE: Bihar Chunav Phase 3 Voting Percentage &  Updates : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 बिहार चुनाव तीसरे चरण की वोटिंग जारी  बिहार वोटिंग परसेंटेज अपडेट

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बिहार में विकास और सुशासन को प्रोत्साहित करने के लिए युवाओं से बाहर आने और मतदान करने का आग्रह किया। अमित शाह ने ट्वीट किया, मैं बिहार में तीसरे और अंतिम चरण के सभी मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील करता हूं। खासकर मैं युवाओं से अपील करता हूं कि वे बिहार में विकास और सुशासन को प्रोत्साहित करने के लिए और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। बिहार में तीसरे और अंतिम चरण में लगभग 2.35 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के योग्य हैं।

बिहार इलेक्शन 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शाह और नड्डा ने वोट डालने की  अपील की | ET Hindi

चुनाव आयोग ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ एहतियाती कदम उठाए हैं। चुनाव में 1,204 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया जाएगा। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सबसे अधिक 46 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा, उसके बाद चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी ने 42, जनता दल (यूनाइटेड) ने 37, भारतीय जनता पार्टी ने 35, और कांग्रेस ने 25 उम्मीदवार उतारे हैं। एनडीए के अलावा, महागठबंधन और तीसरे मोर्चे में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी), बीएसपी, एआईएमआईएम और कुछ अन्य दल चुनाव लड़ रहे हैं। नए और छोटे दल भी मैदान में हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.