April 30, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

MP: पेट दर्द और बुखार की शिकायत पर अस्पताल पंहुचा मरीज मिला कोरोना पॉजिटिव

1 min read

देश में कोरोना के मामले अभी तक एक करोड़ से अधिक पार हो चुके हैं। अब इसी कड़ी में एक और लक्षण सामने आ रहा है, जिसमें अगर आपको पेट दर्द के बाद डायरिया और एक दिन बुखार है तो आपको कोरोना का खतरा है। शहर में बुखार से जुड़ी जांच करने वाली क्लीनिकों पर रोजाना तकरीबन सौ मामले कोरोना के  मामले सामने आ रहे हैं।

डॉक्टरों की सलाह है कि कोरोना के दौर में डायरिया को बिल्कुल नजरअंदाज न करें, समय पर इलाज कराएं और शरीर में पानी की कमी न होने दें। ठंड के इस मौसम में सर्दी-जुकाम और बुखार के लक्षण आम हैं। एक्सपर्ट्स का मानना है कि कई लोग, संक्रमितों के संपर्क में आने के बावजूद भी जांच नहीं कराते हैं। यही कारण है कि लोगों को बुखार और दस्त हो जाता है। इसलिए थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। वहीं सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी ने इस बारे में कहा कि कई मामलों में लोग पेट दर्द, डायरिया होने पर इलाज कराने के लिए जाते हैं। लेकिन जांच में उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव हो जाती है।

हमीदिया अस्पताल में कोविड यूनिट के इंजार्च डॉ. पराग शर्मा ने बताया कि ऐसे केसों की संख्या पिछले 15 दिनों में लगातार बढ़ रही है। जरूरी नहीं है कि कोरोना के हर केस में लक्षण सर्दी-जुकाम, खांसी और बुखार ही हो। किसी को भी अगर एक भी दिन बुखार आता है, तो उसकी जांच कराना आवश्यक है।

वहीं हमीदिया अस्पताल के फीवर क्लीनिक इंचार्ज डॉ. यशवीर जेके ने बताया कि ज्यादातर लोग सर्दी-जुकाम और बुखार होने पर खुद घर में दवाएं लेकर इलाज करने लगते हैं और समय पर जांच कराने के लिए नहीं आते हैं। लोगों के इए सुझाव है कि कोरोना के लक्षण दिखाई देने के बाद तत्काल जांच कराएं। ताकि इलाज भी समय पर हो सके।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.