September 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

प्रदेश सरकार बाढ़/अतिवृष्टि से प्रभावित सभी किसानों को पूरी मदद देने के लिए प्रतिबद्ध: मुख्यमंत्री

1 min read

प्रदेश सरकार बाढ़/अतिवृष्टि से प्रभावित सभी किसानों को पूरी मदद देने के लिए प्रतिबद्ध: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा है कि प्रदेश सरकार बाढ़/अतिवृष्टि से प्रभावित सभी किसानों को पूरी मदद देने के लिए प्रतिबद्ध है। बाढ़/अतिवृष्टि से जिन किसानों की फसल को नुकसान हुआ है, उन्हें राहत प्रदान करने के लिए कृषि निवेश अनुदान वितरित किया जा रहा है। उन्होंने सम्बन्धित लाभार्थी कृषकों के बैंक खातों में राहत राशि पूरी पारदर्शिता के साथ अविलम्ब प्रेषित करने के निर्देश दिये हैं।
यह जानकारी देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि शासन द्वारा 44 जनपदों-झांसी, ललितपुर, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, देवरिया, लखीमपुर खीरी, बहराइच, अलीगढ़, गाजीपुर, मऊ, कुशीनगर, संतकबीरनगर, वाराणसी, सीतापुर, पीलीभीत, बलरामपुर, बलिया, बरेली, बाराबंकी, जालौन, बस्ती, चन्दौली, कानपुर देहात, बिजनौर, अम्बेडकरनगर, रामपुर, महोबा, हमीरपुर, मुरादाबाद, कानपुर नगर, श्रावस्ती, हरदोई, गोण्डा, चित्रकूट, सुल्तानपुर, अमेठी, आजमगढ़, कन्नौज, फर्रुखाबाद, मेरठ, उन्नाव, बदायूं, भदोही तथा मुजफ्फरनगर में बाढ़ से क्षतिग्रस्त हुई फसलों के 2,08,793 प्रभावित किसानों को कृषि निवेश अनुदान के अन्तर्गत राहत सहायता प्रदान किये जाने के लिए राज्य आपदा मोचक निधि से 74 करोड़ 52 लाख 94 हजार 208 रुपये की धनराशि आवंटित की गई है।
इसके पूर्व, विभिन्न शासनादेशों के माध्यम से 48 जनपदों के कुल 6,17,444 कृषकों के लिए 207 करोड़ 49 लाख 55 हजार 164 रुपये की धनराशि आवंटित की जा चुकी है।

मुख्यमंत्री ने पैरालम्पिक्स के दौरान पैरा एथलेटिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले श्री प्रवीण कुमार को भी इस वर्ष का अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर हार्दिक बधाई दी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने टोक्यो ओलम्पिक में कांस्य पदक विजेता हॉकी टीम के खिलाड़ी श्री ललित उपाध्याय को वर्ष 2021 का अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर उन्हें हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने पैरालम्पिक्स के दौरान पैरा एथलेटिक्स में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले श्री प्रवीण कुमार को भी इस वर्ष का अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर हार्दिक बधाई दी।
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इससे प्रदेश का गौरव बढ़ा है। इन दोनों खिलाड़ियों की उपलब्धि प्रदेश के अन्य युवाओं के लिए प्रेरणादायी होगी।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.