October 4, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों के साथ आहूत बैठक में तैयारियों की समीक्षा की

1 min read

जनपद महोबा में 19 नवम्बर को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा अर्जुन सहायक परियोजना के लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारियों के सम्बन्ध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने आज तहसील चरखारी के अन्तर्गत अर्जुन बाँध तथा कबरई फीडर का स्थलीय निरीक्षण किया।
      अर्जुन तटबन्ध से मुख्यमंत्री जी ने अर्जुन जलाशय का अवलोकन किया। साथ ही, कबरई फीडर हेड रेग्युलेटर पर सेल्फी ली। इसके उपरान्त उन्होंने पुलिस लाइन के नजदीक बनाए जा रहे सभा स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री जी ने पुलिस लाइन सभागार में जनप्रतिनिधियों तथा अधिकारियों के साथ आहूत एक बैठक में तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने नोडल अधिकारीवार समीक्षा करते हुए लोकार्पित की जाने वाली परियोजनाओं की जानकारी ली। साथ ही, कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने को लेकर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम के दृष्टिगत कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन कराया जाए। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक मैनेजमेण्ट को लेकर समुचित प्रबन्ध किए जाएं।
जिलाधिकारी ने कार्यक्रम की सम्पूर्ण व्यवस्था के बारे में मुख्यमंत्री जी को विस्तृत जानकारी दी। पुलिस विभाग द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था के सम्बन्ध में अवगत कराया गया। रूट व ट्रैफिक मैनेजमेण्ट हेतु कार्यक्रम स्थल से 200 से 900 मीटर की दूरी तक 10 पार्किंग स्थल तथा डाइवर्जन हेतु 6 बैरियर बनाये गए हैं। मोटर साइकिल पार्किंग की भी व्यवस्था की गयी है।
बैठक में मुख्यमंत्री जी ने कहा कि कार्यक्रम को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए अन्तर्विभागीय समन्वय से सभी कार्य टीम भावना के साथ किए जाएं। समस्त तैयारियां समयबद्ध ढंग से पूर्ण करा ली जाएं।
    इस अवसर पर जल शक्ति मंत्री डॉ0 महेन्द्र सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.