May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

DM का आदेश हॉटस्पॉट बने लखनऊ में Lockdown से नहीं कोई छूट

1 min read

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहने वालों को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन में कोई छूट नहीं मिलेगी. कोरोना वायरस को लेकर लखनऊ में भारी तादाद में हॉटस्पॉट चिह्नित होने की वजह से यह आदेश जारी किया गया है. जिले के डीएम ने रविवार देर रात इस बाबत जारी आदेश में स्पष्ट कर दिया कि अभी अगले कुछ दिनों तक लखनऊ में रहने वालों को लॉकडाउन के नियमों का पालन करना ही होगा. जिलाधिकारी ने अपने आदेश में कहा है कि लखनऊ के किसी भी इलाके में न तो कोई दफ्तर खुलेगा और न ही प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दी जाएगी.

डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि सभी लोगों, अधिकारियों और कर्मचारियों को COVID-19 के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान करते हुए कहा था कि हालात को देखते हुए 20 अप्रैल से इसमें कुछ छूट दी जा सकती है. इसके मद्देनजर ही लखनऊ समेत प्रदेश के कई शहरों में लॉकडाउन में राहत मिलने की उम्मीद जगी थी. लेकिन रविवार को डीएम अभिषेक प्रकाश ने इस संबंध में आदेश जारी कर साफ कर दिया कि लखनऊ में अभी लोगों को और कुछ दिनों तक लॉकडाउन का पालन करना होगा.

डीएम ने अपने आदेश में कहा कि शासन की ओर से 16 अप्रैल से कुछ दफ्तरों के खोले जाने और 20 अप्रैल से सरकारी सेवाओं के शुरू करने का निर्देश दिया गया है. लेकिन लखनऊ में बड़ी संख्या में कोरोना हॉटस्पॉट चिह्नित होने की वजह से और ज्यादा सतर्कता बरतने की जरूरत है. डीएम ने आदेश में कहा है कि कोरोना हॉटस्पॉट की संख्या को देखते हुए लखनऊ में लॉकडाउन में राहत नहीं दी जाएगी. लोगों को अगले कुछ दिनों तक COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.