Thu. Jun 4th, 2020

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

रक्षा मंत्री की सैन्य अफसरों से अपील सूझबूझ से करें संसाधनों का इस्तेमाल

1 min read

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने Covid​​-19 महामारी की वजह से आए आर्थिक बोझ को देखते हुए सेना के शीर्ष अधिकारियों से वित्तीय संसाधनों का बहुत सूझबूझ से इस्तेमाल करने का आग्रह किया. रक्षा मंत्री ने खर्चों को सीमित रखने और संसाधनों की किसी भी तरह की बर्बादी पर अंकुश लगाने के लिए भी कहा तीनों सेना प्रमुखों समेत शीर्ष सैन्य नेतृत्व के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में रक्षा मंत्री ने सशस्त्र सेनाओं की ऑपरेशनल और COVID-19 तैयारियों की समीक्षा की. रक्षा मंत्री ने विश्वास जताया कि सेनाएं ऑपरेशनल तैयारियों को सुनिश्चित करेंगी, ऐसा COVID-19 से जारी लड़ाई के साथ ही होगा और दुश्मन को मौजूदा स्थिति का फायदा उठाने का कोई मौका नहीं दिया जाएगा.

बता दें कि नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन और घुसपैठ की घटनाओं में हाल में वृद्धि हुई है. ये ऐसे समय पर है जब कोरोना वायरस महामारी से दुनिया लॉकडाउन के साथ जूझ रही है रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, रक्षा मंत्री ने सशस्त्र सेना की संयुक्तता पर जोर देते हुए कमांडर्स इन चीफ से ऐसे टास्क की पहचान करने और उन्हें प्राथमिकता देने के लिए कहा जो जल्दी से पूरा हो सकें, ताकि लॉकडाउन हटने के बाद अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने में मदद की जा सके.

वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कमांडर्स इन चीफ ने रक्षा मंत्री को उन उपायों से अवगत कराया, जो सैन्यकर्मियों को वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए किए जा रहे हैं. साथ ही ये भी बताया कि स्थानीय नागरिक प्रशासन की मदद के लिए क्या-क्या किया जा रहा है. इनमें COVID-19 पर SoPs का मुद्दा, प्रोटोकॉल्स और ड्रिल्स में उपर्युक्त बदलाव शामिल हैं. ये स्वास्थ्य मंत्रालय और अन्य एजेंसियां की एडवाइजरी के हिसाब से किया जा रहा है. साथ ही संबंधित कमांड एरिया में रहने वाले पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों की देखभाल की जा रही है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

2019 © Sarvoday Times | Developed by Waltons Technology