May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

राजस्थान के कोटा से छत्तीसगढ़ के छात्रों को वापस लाने के लिए 75 बस रवाना

1 min read

राजस्थान के कोटा से छत्तीसगढ़ के छात्रों को वापस लाने के लिए शुक्रवार को 75 बसों को रवाना किया गया. बसों के साथ एम्बुलेंस, डॉक्टरों की टीम, पुलिस और अधिकारियों के दल को भी रवाना किया गया है राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान से राजस्थान के कोटा में लॉकडाउन के दौरान फंसे छात्र-छात्राओं को लाने 75 बसों को रवाना किया गया है. उन्होंने बताया कि रायपुर से कोटा की दूरी बहुत ज्यादा है, इसलिए छात्र-छात्राओं के भोजन की व्यवस्था का भी ध्यान रखा गया है.

अधिकारियों ने बताया कि सभी बसों को सेनेटाईज किया जाएगा. छात्र-छात्राओं को बसों में सोशल डिस्टेंसिंग के आधार पर बैठाया जाएगा और एक बस में निर्धारित क्षमता से आधी सीटों में छात्र-छात्राओं के बैठने की व्यवस्था की जाएगी उन्होंने कहा कि कोटा से छत्तीसगढ़ के लगभग 1500 छात्र-छात्राओं को वापस लाया जा रहा है. कोटा से आने वाले छात्र-छात्राओं के लिए लॉकडाउन के नियम और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी के पालन का भी ध्यान रखा जाएगा. इसके तहत उन्हें क्वारंटीन में रखा जाएगा और उनके मेडिकल चेकअप के बाद बच्चों को घर जाने की अनुमति दी जाएगी.

अधिकारियों के मुताबिक मुख्यमंत्री बघेल ने पिछले दिनों केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से छत्तीसगढ़ के छात्रों को कोटा से वापस लाने के संबंध में आग्रह किया था. मुख्यमंत्री बघेल लॉकडाउन के दौरान अन्य राज्यों में फंसे श्रमिकों को सभी आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने के साथ ही उन्हें छत्तीसगढ़ वापस लाने के संबंध में प्रयास कर रहे हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.