April 23, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कश्मीर मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने मार गिराए चार आतंकी

1 min read

दक्षिण कश्मीर में लगातार तीसरे दिन भी आतंक पर प्रहार जारी रहा। रविवार देर शाम जिला कुलगाम के अस्थल क्षेत्र में करीब चार घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान एक मेजर के घायल होने की सूचना है। मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है। कश्‍मीर जोन पुलिस ने बताया कि इस ऑपरेशन में सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों ने संयुक्‍त रूप से भाग लिया। आतंकियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में इसे बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, आतंकवादियों ने देर शाम को अस्थल और चेहलान में सेना की नौ राष्ट्रीय राइफल्स की टुकड़ी गश्त कर रही थी। वहीं, छिपे आतंकियों ने अचानक उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने अपने को बचाते हुए जवाबी कार्रवाई की। इसी दौरान पुलिस का विशेष अभियान दल के जवान भी मौके पर पहुंच गए। दोनों ने संयुक्त रूप से आतंकियों को घेर लिया। 10 बजे पहले दो आतंकी और उसके आधे घंटे बाद दो और आतंकी मार गिराए गए। इनकी पहचान नहीं हो पाई है।

सेना प्रमुख जवानों को दुश्मन की नापाक हरकतों का करारा जवाब देने का निर्देश पहले ही दे चुके हैं। हाल ही में सेना ने पाकिस्‍तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए दुधनियाल इलाके में आतंकियों के लॉन्चिंग पैड तबाह कर दिए थे। सेना ने केरन सेक्‍टर में एक अप्रैल को घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को भी मौत के घाट भी उतार दिया था।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.