April 23, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

लखनऊ में चंदन हॉस्पिटल खोलने की मिली अनुमति तो वही विवेकानंद अस्पताल को तीन दिन के लिए किया बंद

1 min read

लखनऊ के नरही में शुक्रवार को पॉजिटिव मिली गर्भवती महिला इलाज के लिए विवेकानंद अस्पताल की दो यूनिट में गई थी। सीएमओ को इसकी रिपोर्ट भेजकर दोनों यूनिट को फिलहाल तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है वहीं, संक्रमित महिला के संपर्क में आए डॉक्टर समेत दस लोग क्वारंटीन कर दिए गए हैं।

महिला ने तीन दिन पहले अस्पताल की ओपीडी में महिला डॉक्टर को दिखाया था इस दौरान इमरजेंसी के रास्ते होते हुए वह मेडिसन व महिला विभाग में गई थी। शुक्रवार को महिला के पॉजिटिव निकलते ही हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने अस्पताल से सूचना मांगी अस्पताल के सचिव मुक्तिनाथानंद स्वामी ने बताया कि गर्भवती इमरजेंसी के रास्ते होते हुए महिला विभाग और मेडिसन में गई थी। लिहाजा दोनों यूनिट सील कर दी गई है। डॉक्टरों व अन्य स्टाफ के इस रास्ते पर जाने पर रोक लगा दी गई है।

वही बड़ी बात ये है की….. स्वास्थ्य विभाग ने अयोध्या रोड स्थित चंदन हॉस्पिटल के संचालन की अनुमति शुक्रवार को दे दी। यहां के क्वारंटीन स्टाफ की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अस्पताल को गेट पर स्क्रीनिंग प्वाइंट बनाने जैसे मानक पूरा करने होंगे सीएमओ ने अस्पताल का मुख्य प्रवेश बंद रखने व आने वाले मरीजों को इमरजेंसी से प्रवेश कराने के निर्देश दिए हैं। प्रवेश द्वार के पास ही हाथ धोने के लिए साबुन व पानी उपलब्ध कराते हुए सतर्कता बरतने को कहा गया है साथ ही मरीजों को ट्रिपल लेयर मास्क पहनने, सैनिटाइज करके ही प्रवेश देने की अनुमति दी है। स्टाफ को पीपीई किट व एन 95 मास्क लगाना होगा।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.