April 27, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने को कहा

1 min read

कोरोना संकट पर मौजूदा हालात और भावी रणनीति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा के दौरान कई मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया. इनमें बिहार, महाराष्ट्र, बंगाल, पंजाब, तेलंगाना के सीएम शामिल हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस माह के अंत तक यानी 31 मई तक लाकडाउन बढ़ाने का अनुरोध किया . नीतीश ने कहा कि लॉकडाउन को इस महीने के अंत तक बढ़ाया जाये, ताकि बिहार में जितने लोग आ रहे हैं, उन्हें संभालने में सहूलियत हो. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में जो भी निर्णय लिया जायेगा, उससे हमलोग सहमत हैं.

उन्होंने तर्क दिया कि बाहर से आने वाले लोगों में संदिग्ध संक्रमितों की पहचान और दूसरे लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए लॉकडाउन बढ़ाना जरूरी है. मुख्यमंत्री ने अधिक संख्या में श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को चलाने की भी मांग की. नजदीक के लोगों के बसों से भी लाने की व्यवस्था करने की मांग की. सीएम ने फिर कहा कि सौ वेंटिलेटर की जो पहले मांग की गयी थी, इसकी जल्द से जल्द आपूर्ति करा दी जाये. मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की संख्या बढ़ेगी, इसे ध्यान में रखते हुए बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ेगी. इसके लिए पहले से जितनी टेस्टिंग करायी जा रही थी, उनकी संख्या बढ़ा रहे हैं. अभी एक दिन में एक हजार 800 सैंपलिंग की जा रही है.इसे बढ़ाकर 10 हजार करना चाह रहे हैं. इसके लिए आरटीपीसीआर मशीन, ऑटोमेटिक आरएनए एसट्रैक्सन्स तथा आरटीपीसीआर मशीन में प्रयोग किये जाने वाले किट अधिक संख्या में उपलब्ध करायी जाये

बैठक में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र एक ओर लॉकडाउन का कड़ाई से पालन चाहता है, तो दूसरी ओर ट्रेन सेवा बहाल कर रहा है. तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव और तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी ने कहा कि यात्री ट्रेन और हवाई सेवाएं अभी शुरू न की जाएं. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर व महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम से ठोस रणनीति की मांग की.कुछ लॉकडाउन के खिलाफ भी दिल्ली के सीएम ने कंटेनमेंट जोन छोड़ सभी इलाकों में आर्थिक गतिविधियों की अनुमति मांगी. आंध्र के सीएम ने कहा, पीएम लोगों को वायरस के साथ जीने की दिशा में ले जाएं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.