May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

चक्रवात अम्फान का असर अब दिखा IRCTC पर भी कैंसिल हुई ये AC स्पेशल

1 min read

बंगाल की खाड़ी से उठ रहे चक्रवात ने रफ्तार पकड़ ली है. यह 200 किमी की रफ्तार से अपने केंद्र से आगे बढ़ रहा है. इस चक्रवात के कारण ओडिशा से चलने वाली सभी श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इसी कड़ी में रेलवे ने हावड़ा से दिल्ली रूट पर चलने वाली एक एसी स्पेशल को भी कैंसिल कर दिया है. इससे पहले भुवनेश्वर-दिल्ली-भुवनेश्वर एसी स्पेशल ट्रेन को भी रद्द कर दिया गया था.

चक्रवात का खतरा खत्म होने के बाद ये ट्रेनें चल सकेंगी इससे पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी दी थी कि ओडिशा के लिए चलने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया गया कोरोना संक्रमण के संकट के समय में भारतीय रेलवे श्रमिकों मजदूरों समेत दूसरे राज्यों में फंसे लोगों को सुरक्षा और सुविधा के साथ उनकी मंजिल तक पहुंचा रहा है.

स्क्रीनिंग, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यात्रियों को ट्रेन से उनके गृहराज्य भेजा जा रहा है ऐसे में रेल एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने यात्रियों को राहत देते हुए ट्वीट कर 200 नॉन एसी ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है.

पीयूष गोयल ने जानकारी दी कि श्रमिकों के लिए बड़ी राहत है, आज के दिन यानी अगले मंगलवार से लगभग 200 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चल सकेंगी और आगे चलकर ये संख्या बड़े पैमाने पर बढ़ जाएगी.रेलवे के अधिकारी के मुताबिक इन 1,595 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों को आंध्र प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, गोवा, झारखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार जैसे विभिन्न राज्यों से चलाया गया है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.