April 23, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

केंद्र सरकार ने लद्दाख में संचार नेटवर्क को मजबूत करने के लिए 54 मोबाइल टॉवर लगाने को मंजूरी दी

1 min read

लद्दाख में रोड कनेक्टिविटी के साथ संचार नेटवर्क भी मजबूत होगा। केंद्र सरकार ने यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड (यूएसओएफ) के तहत 54 नए मोबाइल टॉवर लगाने को मंजूरी दे दी है।

लद्दाख के सांसद जाम्यांग सेरिंग नामग्याल ने कहा कि लद्दाख में मिशन डिजिटल के तहत 54 नए मोबाइल टॉवर लगाए जाएंगे। इनमें नूबरा में 7, लेह में 17, जंस्कार में 11 और कारगिल में 19 मोबाइल टॉवर लगाए जाएंगे।

सांसद ने कहा कि 54 नए मोबाइल टॉवर की मंजूरी को लेकर उन्होंने केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद से फोन पर बातचीत कर केंद्र का आभार जताया है।

हिमाचलः लेह की ओर उड़ानें भर रहे लड़ाकू विमान भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान कुल्लू और लाहौल के आसमान पर मंडराते नजर आ रहे हैं। बुधवार रात करीब पौने 11 बजे भी लड़ाकू विमान तेज गर्जना के साथ लेह की ओर जाते देखे गए।

इन्हें देखने के लिए लोग रात को घरों से निकल आए। दिन में भी लड़ाकू विमान उड़ते हुए देखे गए, लेकिन रात को विमानों की मूवमेंट अधिक देखने को मिल रही है।

सड़क के रास्ते मनाली-लेह मार्ग पर सेना के काफिले भी लगातार लेह की तरफ आवाजाही कर रहे हैं। गुरुवार को भी सेना के वाहनों का लंबा काफिला जाते देखा गया।

कई निजी ट्रक भी सामान लेकर लेह रवाना हुए हैं। सेना के काफिले में शामिल सैनिकों का लोग जगह-जगह स्वागत कर रहे हैं। भारत माता की जय और जय हिंद के उद्घोष से सेना के जवानों की हौसलाअफजाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक लाहौल-स्पीति राजेश धर्मानी ने कहा कि पुलिस सेना के काफिलों की सुरक्षा पर नजर रखे हुए है।

उत्तराखंड में चीन से लगते सीमा क्षेत्र में सड़कों का निर्माण फिर शुरू हो गया है। झारखंड के ढाई सौ और 450 स्थानीय मजदूर सड़कों के निर्माण में जुट गए हैं।

बीआरओ की ओर से सड़क निर्माण के लिए पर्याप्त मात्रा में जेसीबी और पोकलैंड मशीनें भी नीती और माणा घाटी में पहुंचा दी गई हैं। माणा रोड पर अधिकांश जगहों पर डामरीकरण कार्य भी पूरा हो गया है। यहां एक मोटर पुल अभी निर्माणाधीन है, जबकि नीती घाटी में सीमा क्षेत्र में हिल कटिंग कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.