April 23, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मुझे उम्मीद थी मैं टॉप करूंगा इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए मैंने हर रोज 15 घंटे पढाई की: अनुराग मलिक

1 min read

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बारहवीं कक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। वर्षों पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए सूबे के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने प्रयागराज की बजाय इस बार लखनऊ से बारहवीं कक्षा के परिणाम घोषित किए।

लंबे वक्त से रिजल्ट का इंतजार कर रहे विद्यार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपना 12वीं के नतीजे देख सकते हैं। इस साल बारहवीं में 74.63 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं।

इंटरमीडिएट में बड़ौत-बागपत के अनुराग मलिक ने टॉप किया है। उन्होंने 97 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है। दूसरे स्थान प्रयागराज के प्रांजल सिंह का रहा है। उन्होंने 96 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है। तीसरे स्थान उत्कर्ष शुक्ला का रहा है जिन्होंने 94.80 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है। वो औरैया के रहने वाले हैं।

पिछले साल यूपी बोर्ड का रिजल्ट अप्रैल महीने में जारी किया गया था। इस साल वैश्विक कोरोना महामारी की वजह से बोर्ड के परिणाम देरी से जारी हुए हैं। इस साल दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं 18 फरवरी में शुरू हुई थीं और 6 मार्च तक चली थी।

कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए लॉकडाउन की घोषणा के चलते परीक्षाओं के उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन प्रक्रिया में देरी हुई थी। जिसकी वजह से इस साल रिजल्ट की घोषणा में भी देरी हुई।

बारहवीं कक्षा के टॉपर अनुराग का कहना है कि मुझे उम्मीद थी मैं टॉप करूंगा। इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए मैंने हर रोज 15 घंटे पढाई की थी।

जब तक मेरा टारगेट पूरा नहीं होता था तब तक मैं पढ़ाई करता था। माता और पिता के साथ ही स्कूल के शिक्षकों का भी मुझे पूरा सहयोग मिला। अनुराग के पिता की छोटी- सी इलेक्ट्रिक की दुकान चलाते हैं।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.