April 12, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सावन के पवित्र महीने की शुरूआत,ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ के दर पर योगी ने टेका माथा

1 min read

आज से सावन के पवित्र महीने की शुरूआत हो गई है. इस माह के पहले सोमवार (आज) को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में शिवावतारी गुरु गोरक्षनाथ की पूजा अर्चना के बाद मानसरोवर मंदिर में भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया. इस दौरान उन्होंने विश्वशांति और कोरोना वायरस के खात्मे की कामना की. बता दें कि यूपी सीएम इस वक्त दो दिन के गोरखपुर दौरे पर हैं.

भगवान शिक के रुद्राभिषेक के बाद सीएम योगी ने ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेका. इस दौरान योगी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान भी रखा. उन्होंने 11 किलो पके आम के रस, 11 लीटर दूध, जल, दही, घी, चीनी, शहद, गंगा जल और गन्ने के रस से भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया. इस दौरान योगी के साथ गोरखनाथ मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ और मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी समेत कई अन्य लोग भी मौजूद रहे.

सावन के पहले सोमवार पर सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, ‘देवाधिदेव महादेव के परम प्रिय पवित्र श्रावण मास के प्रथम सोमवार की देशवासियों एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक शुभकामनाएं.
भगवान शंकर जी से प्रार्थना है कि हम सभी पर उनकी कृपा सदा-सर्वदा बनी रहे. भगवान भोलेनाथ जी की कृपा से ‘कोरोना’ का नाश हो, मानवता का उत्थान हो. ॐ नमः शिवाय.’

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.