June 23, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

लाल चौक पर ग्रेनेड अटैक में 5 लोग घायल,मचा हड़कंप; सेना का सर्च ऑपरेशन शुरू

2 min read


श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर ग्रेनेड हमले के बाद तलाशी अभियान जारी है।सेना ने इलाके को घेर लिया है।हालांकि इसके बाद एक और हमला हुआ था।जिसके बाद से सेना और पुलिस अलर्ट पर है।इस हमले में 5 घायल हुए हैं।

आज दूसरे दिन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग ने इस तटीय शहर में अनौपचारिक शिखर वार्ता फिर शुरू की।मोदी और शी जिनफिंग ने’ताज रिजॉर्ट फिशरमैन्स कोव’में अपने-अपने विचार साझा किए।इसके बाद’टैंगो हॉल’में एक के बाद एक प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ताएं की जाएंगी।शुक्रवार को मोदी और शी जिनपिंग ने रात्रिभोज के दौरान करीब ढाई घंटे बातचीत की थी।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंच 2 दिन की भारत यात्रा पर यहां पहुंचे।इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के साथ चेन्नई के महाबलीपुरम के प्राचीन’शोर मंदिर’परिसर में रात्रिभोज किया।इस बीच दोनों के दौरान ढाई घंटे चली अपनी वार्ता में आतंकवाद और कट्टरपंथ की चुनौतियों का मिलकर सामना करने का संकल्प लिया।विदेश सचिव विजय गोखले ने देर शाम संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दोनों नेताओं ने निवेश के नए क्षेत्रों को पहचानने,व्यापार बढ़ाने और द्विपक्षीय व्यापार की अहमियत पर ध्यान केंद्रित करते हुए व्यापार एवं आर्थिक मामलों पर चर्चा की।


तंज कसते हुए कांग्रेस ने पीएम मोदी के लिए कि अगर पीएम का सीना वाकई में 56 इंच का है तो उनको चीन के सामने डोकलाम का मुद्दा उठाना चाहिए।गोखले ने कहा,”150 मिनट से अधिक समय तक बातचीत चली और यह वार्ता तय समय से अधिक देर चली।काफी खुली और सौहार्दपूर्ण चर्चा हुई।दोनों नेताओं ने एक साथ वक्त बिताया।दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडलों के शेष सदस्यों ने अन्य स्थान पर रात्रिभोज किया।”

16:06 (IST) 12 Oct 2019
ग्रेनेड हमले के बाद पुलिस का बयान
जम्मू और कश्मीर पुलिस ने कहा कि 5 नागरिक घायल हो गए,स्थिति सामान्य है।तलाशी अभियान जारी है।

15:41 (IST) 12 Oct 2019
श्रीनगर में ग्रेनेड अटैक
श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर ग्रेनेड हमले के बाद तलाशी अभियान जारी है। सेना ने इलाके को घेर लिया है।


15:20 (IST) 12 Oct 2019
सिमी कार्यकर्ता हैदराबाद से गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के निवासी,सिमी के एक कथित कार्यकर्ता को राज्य की एटीएस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया है।बोधगया और पटना बम विस्फोट के आरोपी इस कार्यकर्ता को पुलिस रायपुर ले आई है।

15:00 (IST) 12 Oct 2019
अलका लांबा कांग्रेस में शामिल
चांदनी चौक से चुनी गई थी AAP विधायक आज पीसी चाको की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गईं हैं।

13:59 (IST) 12 Oct 2019
कश्मीर में सोमवार को सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं बहाल हो जाएंगी:सरकारी प्रवक्ता
सोमवार से कश्मीर घाटी में लगातार 69 दिन से लगी पाबंदियों में बड़ी ढील देते हुए जम्मू्-कश्मीर प्रशासन ने सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं बहाल करने की शनिवार को घोषणा की।

13:57 (IST) 12 Oct 2019
नेपाल रवाना हुए जिनपिंग
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग एयर चाइना के विमान से नेपाल के लिए रवाना।इससे पहले वो 2 दिन की भारत यात्रा पर थे।


13:29 (IST) 12 Oct 2019
फडणवीस ने पीएमसी खाताधारकों से कहा,मुद्दा प्रधामंत्री के समक्ष उठाऊंगा
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक के खाताधारकों से कहा कि वह 13 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ उनकी मुलाकात के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे।

13:28 (IST) 12 Oct 2019
ट्रक से कुचल कर नाबालिग छात्रा की मौत,भीड़ ने लगाई आग
शनिवार को फतेहपुर जिले की शहर कोतवाली क्षेत्र में एक नाबालिग छात्रा की ट्रक से कुचल कर मौत होने के बाद आक्रोशित भीड़ ने ट्रक को आग लगा दी।

13:04 (IST) 12 Oct 2019
मीटिंग के बाद होटल से बाहर निकले जिनपिंग
तमिलनाडु:चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग चेन्नई के कोवलम में कोव होटल से रवाना हुए।


13:00 (IST) 12 Oct 2019
घाघरा नदी में नाव पलटने के बाद 14 मजदूर बचाये गये,चार लापता
संत कबीरनगर जिले के धनघटा इलाके के छपरा पूर्वी गांव में शनिवार को सुबह घाघरा नदी में एक नाव डूबने से उसमें सवार चार लोग लापता हो गये।

12:33 (IST) 12 Oct 2019
सड़क दुर्घटना में तीन की मौत,पांच घायल
पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में एक मोटरसाइकिल और ऑटो रिक्शे की भिड़ंत में तीन लोगों की मौत हो गयी और पांच घायल हो गए।शनिवार को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

12:09 (IST) 12 Oct 2019
सार्वजनिक पटल पर सूचनाएं रखने से आरटीआई दाखिल करने की जरूरत कम हुई:शाह
गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि सरकार ने सूचनाओं को सार्वजनिक पटल पर सक्रियता से रखने के लिए कई कदम उठाए हैं और इसके चलते सूचना के अधिकार(आरटीआई)के तहत आवेदन दाखिल करने की जरूरत कम पड़ रही है।

12:00 (IST) 12 Oct 2019
जिनपिंग ने की स्वागत के लिए तारीफ़
चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि हम वास्तव में आपके आतिथ्य से अभिभूत हैं जो कि मैंने और मेरे साथियों ने महसूस किया है।यह मेरे और हमारे लिए एक यादगार अनुभव होगा।

11:59 (IST) 12 Oct 2019
मोदी जिनपिंग के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता जारी
मोदी जिनपिंग के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता जारी में पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं शताब्दी में भारत और चीन नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर रहे हैं।

11:53 (IST) 12 Oct 2019
मोदी और शी के बीच दूसरे दिन अनौपचारिक वार्ता शुरू
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनफिंग ने आज दूसरे दिन शनिवार को इस तटीय शहर में अनौपचारिक शिखर वार्ता फिर शुरू की।

10:36 (IST) 12 Oct 2019
पीएम मोदी-जिनफिंग की मीटिंग शुरू
भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मीटिंग शुरू हो चुकी है।

10:29 (IST) 12 Oct 2019
मथुरा के तेलशोधक कारखाने के आसपास एक किमी तक आतिशबाजी,विस्फोटकों पर प्रतिबंध
उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में जिला प्रशासन ने दिवाली के त्यौहार को देखते हुए आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित भारतीय तेल निगम के तेलशोधक कारखाने की सभी इकाईयों और आसपास के एक किमी के दायरे में आने वाले क्षेत्र में आतिशबाजी के भण्डारण,बिक्री,उपयोग तथा हर प्रकार के विस्फोट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

09:58 (IST) 12 Oct 2019
मुंबई:शिवसेना ने चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शिवसेना ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है।


09:50 (IST) 12 Oct 2019
अमेरिका के कार्यवाहक गृह मंत्री मेकअलीनन ने इस्तीफा दिया:ट्रंप
अमेरिकी प्रशासन से एक-एक कर बाहर हो रहे अधिकारियों की लंबी सूची में अब एक और नाम जुड़ गया है।राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को घोषणा कि कि कार्यवाहक गृहमंत्री केविन मेकअलीनन ने इस्तीफा दे दिया है।

09:30 (IST) 12 Oct 2019
पीएम मोदी का स्वच्छ्ता अभियान,महबलीपुरम बीच पर कचरा साफ करते VIDEO वायरल
पीएम नरेंद्र मोदी आज सुबह ममल्लापुरम में एक समुद्र तट पर 30 मिनट से अधिक समय तक रहे।इस दौरान बीच पर सफाई भी की।

09:06 (IST) 12 Oct 2019
कांग्रेस की हालत बिना ड्राइवर वाली ट्रेन,बिना पायलट वाले विमान की तरह:आदित्यनाथ
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कांग्रेस को “बिना ड्राइवर वाली ट्रेन और बिना पायलट वाले विमान” की तरह बताते हुए कटाक्ष किया कि विपक्षी पार्टी के पास पूर्णकालिक अध्यक्ष तक नहीं है।

08:18 (IST) 12 Oct 2019
थके हुए विपक्ष का इस चुनाव में सफाया हो जाएगा:उद्धव
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को भरोसा जताया कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में फिर से आएगा और थके हुए विपक्ष का राजनीतिक परिदृश्य से सफाया हो जाएगा।


07:33 (IST) 12 Oct 2019
मोदी,शी ने दक्षिण भारतीय व्यंजनों का लुत्फ उठाया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए आये चीन के राष्ट्रपति शी चिनंिफकी शुक्रवार को रात्रिभोज के दौरान यहां मेजबानी की और इस दौरान दोनों नेताओं ने पारम्परिक दक्षिण भारतीय व्यंजनों का लुत्फ उठाया।

07:32 (IST) 12 Oct 2019

मोदी, शी ने आतंकवाद और कट्टरपंथ की चुनौती का मिलकर सामना करने का लिया संकल्प

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी ने यहां शुक्रवार को द्विपक्षीय व्यापार एवं निवेश संबंधों को विस्तार देने पर जोर देने के अलावा आतंकवाद और कट्टरपंथ की चुनौतियों का मिलकर सामना करने का संकल्प लिया।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.