April 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

भागलपुर में दवा लेने गए कोरोना संक्रमित मरीज ने दुकान पर ही तोड़ा दम

1 min read

बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और अब हालात ऐसे हो गये हैं कि किसी की राह चलते सड़क पर भी मौत हो जा रही है. दिल को दहला देने वाली एक ऐसी ही तस्वीर बिहार के भागलपुर से सामने आई है.

यहां इन्‍हेलर लेने पहुंचे कोरोना के मरीज ने दुकान की चौखट पर दम तोड़ दिया. घटना दवाई पट्टी इलाके की है, जहां प्रसिद्ध दवा दुकान आत्माराम मेडिकल हॉल में मरीज इन्‍हेलर लेने पहुंचा था. शख्‍स सांस की बीमारी से भी पीड़ि‍त था. मौत के बाद हुई जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

दुकान में पहले से थी काफी भीड़

दुकान में काफी भीड़ थी इस कारण संक्रमित शख्‍स खड़ा था और अचानक काउंटर के आगे गिर गया और उसकी मौत हो गयी. मौत के बाद 4 घंटे तक उनका शव दुकान के आगे ही पड़ा रहा, लेकिन कोई उठाने के लिए सामने नहीं आया.

बाद में स्थानीय पार्षद एवं डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने दो मजदूरों को पीपीई किट पहनाकर शव को उठवाया. घटना ने मानवीय संवेदना को झकझोर कर रख दिय है तो स्वास्थ्य व्यवस्था और जिला प्रशासन पर सवाल भी खड़े कर दिए हैं.

दवा दुकानदार कृष्ण कुमार ने मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग से लेकर जिला प्रशासन के आला अफसरों तक को फोन किया, लेकिन कोई सुध नहीं ली गई. कोरोना एंबुलेंस आई लेकिन अपना केस न बताकर मौके से चली गई.

कोतवाली थाना पुलिस सहित पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे, लेकिन शव उठाने की दिशा में किसी तरह की कवायद नहीं हुई. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई लेकिन किसी ने कोरोना संक्रमण के डर से उसे हाथ नहीं लगाया.

शहर के डिप्टी मेयर ने ही पहल करते हुए शव को दुकान से हटवाकर अस्पताल पहुंचाया, जहां शव का कोविड 19 का सैंपल लेने के बाद पोस्टमार्टम किया गया. टेस्ट के दौरान मृतक का कोरोना टेस्ट सैंपल पॉजिटिव पाया गया. मरने वाले की पहचान 47 साल के मो. तनवीर के रूप में कई गयी जो शाहकुंड के खैरा गांव का रहने वाला था और 18 मई को ही दिल्ली से आया था.

विधायक ने उठाए सवाल

इस मामले में डिप्टी मेयर ने स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की व्यवस्था को आड़े हाथों लिया और इसे अमानवीय करार दिया. वहीं, नगर विधायक अजित शर्मा ने सूबे की सरकार को जमकर कोसते हुए कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट हो चुकी है. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के साथ केंद्रीय परिवार कल्याण एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे पर भी निशाना साधा है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.