January 21, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने पर अगस्त तक बढ़ा Lockdown

1 min read

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण का दायरा बढ़ता ही जा रहा है. बीते सोमवार की देर रात कोविड-19 के 117 नए मरीजों की पहचान की गई.

इस तरह 27 जुलाई को राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 362 नए केस सामने आए.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना मीडिया बुलेटिन के मुताबिक 27 जुलाई तक की स्थिति में कोरोना वायरस के छत्तीसगढ़ में अब तक 7980 मरीजों की पहचान की जा चुकी है.

इनमें से 2763 मरीजों का इलाज वर्तमान में प्रदेश के अलग अलग कोविड-19 अस्पतालों में चल रहा है.

सूत्रों के मुताबिक अब तक कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश में 45 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें से 2 की मौत बीते सोमवार को ही हुई. प्रदेश में अब तक 5172 मरीजों के स्वस्थ्य होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

बीते 27 जुलाई को अलग अलग अस्पतालों से 228 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. लगातार बढ़ते आंकड़ों के बीच सरकार ने संक्रमण के नियंत्रण के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है.

छत्तीसगढ़ सरकार के मुखिया भूपेश बघेल के नेतृत्व में बीते सोमवार को मंत्रिमंडल की बैठक सीएम हाउस में हुई. इस बैठक में में कोरोना के राज्य में हालात की समीक्षा की गई.

इसके बाद लॉकडान 6 अगस्त तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया. हालांकि लॉकडाउन में छूट और कड़ाई को लेकर जिला कलेक्टर ही निर्णय ले स​केंगे. जिलेवार हालात के अनुसार वो लॉकडाउन को लेकर निर्णय करेंगे.

राजधानी रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर में कोरोना के मरीज लगातार बड़ी संख्या में मिल रहे हैं. ऐसे में इन जिलों में लॉकडाउन को कड़ाई से लागू किया जा सकता है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.