May 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

क्या अनलॉक 3 में भी नहीं चलेगी दिल्ली मेट्रो जाने पूरी खबर

1 min read

गृह मंत्रालय ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू अनलॉक 3 की नई गाइडलाइंस जारी कर दी है. इसके तहत जहां कंटेनमेंट जोन में पहले से जारी सख्ती में कोई ढील नहीं दी गई है, वहीं सार्वजनिक सेवाओं से जुड़े निर्देश भी दिए गए हैं.

इसी क्रम में दिल्ली मेट्रो की सेवाएं भी बंद रखी गई हैं. गृह मंत्रालय की गाइड लाइन जारी होने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने भी ट्वीट कर मेट्रो सेवाओं के बंद रहने की जानकारी आम लोगों को दी है.

डीएमआरसी ने अपने ट्वीट में कहा है कि अगले आदेश तक दिल्ली मेट्रो की सेवाएं भी बंद रहेंगी. भारत सरकार की नई गाइडलाइंस के तहत अनलॉक-3 में इस बार कंटेनमेंट जोन के बाहर कुछ गतिविधियों को शुरू करने की इजाजत दी जाएगी.

हालांकि सभी कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त तक सख्त लॉकडाउन रहेगा. कोरोना वायरस को लेकर लागू लॉकडाउन के तहत रात के कर्फ्यू को भी हटा लिया जाएगा.

गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक सभी कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त 2020 तक सख्त लॉकडाउन रहेगा. 5 अगस्त 2020 से रात्रि कर्फ्यू भी नहीं लगाया जाएगा. 5 अगस्त 2020 से सभी योग संस्थानों और जिम खोलने की अनुमति दे दी गई है.

इन सभी जगहों पर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करना अनिवार्य होगा. स्कूल, कॉलेज और सभी शैक्षणिक संस्थान 31 अगस्त 2020 तक बंद रहेंगे. ऑनलाइन/डिस्टेंसिंग स्टडी पहले की तरह जारी रहेगी.

सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और ऐसी सभी जगहों पर पाबंदी रहेगी. इसके अलावा सभी तरह की अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी रहेगी.

मेट्रो रेल सेवाओं पर पाबंदी के साथ सामाजिक/ राजनैतिक/ खेल/ मनोरंजन/ शैक्षणिक/ सांस्कृतिक/ धार्मिक आयोजनों और बड़े समारोहों पर रोक रहेगी.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.