May 13, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप बोले TikTok के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

1 min read

कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद से ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप कई बार चीन पर अपना हमलावर रुख साफ कर चुके हैं. हाल ही में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि भारत के बाद जल्द ही अमेरिका में भी TikTok पर बैन लगाया जा सकता है.

डोनॉल्ड ट्रंप का कहना है कि उनका प्रशासन लोकप्रिय चीनी स्वामित्व वाली वीडियो ऐप TikTok के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. इसके पीछे उन्होंने राष्ट्रीय-सुरक्षा और सेंसरशिप चिंताओं को मुख्य वजह बताया है.

दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने यह बात उस वक्त की है जब अमेरिका में चीन की बाइटडांस कंपनी के स्वामित्व वाले एप्प TikTok को बेचने की खबरें सामने आई हैं.

बताया जा रहा है कि सॉफ्टवेयर दिग्गज Microsoft चीन की बाइटडांस कंपनी के स्वामित्व वाले ऐप TikTok को खरीदने के लिए बातचीत कर रहा है.

व्हाइट हाउस में डोनॉल्ड ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा हम लगातार TikTok पर नजर बनाए हुए हैं. आने वाले समय में इस ऐप पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है. ट्रंप का कहना है कि TioTok पर बैन लगाए जाने के साथ ही हम इसके विकल्पों पर भी नजर बनाए हुए हैं.

ब्लूमबर्ग न्यूज और वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए कहा गया कि प्रशासन जल्द ही बाइटडांस को टिकटोक में अपने स्वामित्व को बेचने के लिए आदेश की घोषणा कर सकता है.

डोनॉल्ड ट्रंप प्रशासन के TikTok को बैन किए जाने की खबरों के बीच यह खबर आ रही है कि अमेरिकी टेक दिग्गज और वित्तीय फर्म टिकटोक में निवेश करने में अपने दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

न्यूयॉर्क टाइम्स और फॉक्स बिजनेस ने एक अज्ञात स्रोत का हवाला देते हुए शुक्रवार को बताया कि Microsoft टिकटोक को खरीदने के लिए बातचीत कर रहा है, हालांकि Microsoft ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.

फिलहाल बाइटडांस कंपनी ने अपने चीनी स्वामित्व से दूरी बनाने के प्रयास करते हुए एक अमेरिकी नागरिक को सीईओ और एक पूर्व डिज्नी कंपनी के कार्यकारी को काम पर रखा है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.