May 14, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

CM योगी आज जाएंगे अयोध्या और लेंगे जायजा : अयोध्या

1 min read

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई हैं. जबकि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों भूमि पूजन होना है और उसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है.

उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अयोध्या जाएंगे. जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आज दोपहर एक बजे लखनऊ से अयोध्या के लिए निकलेंगे.

वह राम जन्मभूमि कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे और संतो से बात करेंगे. सीएम योगी शाम 4.30 बजे तक अयोध्या में रहेंगे.

सीएम योगी राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास से भी मिलेंगे. दरअसल सीएम योगी रविवार को अयोध्या जाने वाले थे, लेकिन कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण के निधन के कारण यह दौरा रद्द कर दिया गया.

2 घंटा 35 मिनट अयोध्या में रहेंगे सीएम योगी. 1.50 पर पहुंचेंगे अयोध्या एयरपोर्ट, 2.10 पर पहुंचेंगे राम जन्मभूमि परिसर. 2:15 से 3:15 तक रहेंगे राम जन्मभूमि परिसर में तैयारियों का लेंगे जायजा. 315 से 3:35 तक जनप्रतिनिधियों से करेंगे मुलाकात.

3:35 से राम जन्मभूमि से निकलकर जाएंगे साकेत महाविद्यालय हेलीपैड ग्राउंड. 3.50 तक हेलीपैड ग्राउंड का करेंगे निरीक्षण.

3:55 पर पहुंचेंगे हनुमानगढ़ी. 3:55 से 4:05 तक हनुमानगढ़ी में करेंगे दर्शन पूजन. 4,.25 पर अयोध्या एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए होंगे रवाना.

इससे पहले शनिवार को अयोध्या दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की थी कि कोरोना काल में लोग अपने घरों पर ही रहकर रामलला के मंदिर के भूमि पूजन के उत्सव को मनाएं.

उन्होंने कहा था कि आधारशिला रखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आएंगे. उस दौरान पूरी अयोध्या भूमि पूजन में अपने घरों से ही सम्मिलित हों. लोग अपने घरों से ही धार्मिक अनुष्ठान करें और घरों पर ही दीपक जलाएं.

अयोध्या के मंदिरों में भी इस तरीके की कुछ तैयारियां की हैं. तीन दिवसीय उत्सव अयोध्या के हर गली मोहल्लों में मनाया जाएगा.

संपूर्ण अयोध्या भगवान के भूमि पूजन का उत्सव मनाएगी. अयोध्‍या में दीपावली जैसा माहौल रहेगा. अयोध्या दुल्हन की तरह सजने जा रही है.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.