May 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

शुभ घड़ी आज : CM योगी आदित्यनाथ ने रामभक्तों को दी बधाई

1 min read

अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन की शुभ घड़ी आज आ गई है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक श्लोक ट्वीट किया है.

योगी ने ये ट्वीट रामभक्तों को बधाई देते हुए किया है. मुख्यमंत्री ने भूमि पूजन के जश्न के लिए सभी राम भक्तों को 3 से 5 अगस्त तक अपने घरों में दीया जलाने को कहा है.

योगी ने ट्वीट में लिखा जासु बिरहं सोचहु दिन राती। रटहु निरंतर गुन गन पांती॥ रघुकुल तिलक सुजन सुखदाता। आयउ कुसल देव मुनि त्राता।। प्रिय राम भक्तों, आपका अभिनंदन, आपको बधाई, जय श्री राम!

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित 5 कालिदास मार्ग पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आधिकारिक आवास को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन की पूर्व संध्या पर दीयों से सजाया गया है. बुधवार को आयोजित भूमि पूजन अनुष्ठान से पहले उनका घर रोशनी से जगमगा उठा है.

मुख्यमंत्री के आवास पर दीयों के अलावा फूलों व रंगों से रंगोली भी बनाई गई है.सोमवार से ही अयोध्या को कई रंगों से सजाया जा चुका है. मुख्यमंत्री के अलावा कई मंत्री, विधायक और आम लोग ने भी इस अवसर को चिह्न्ति करने के लिए मंगलवार को अपने-अपने घरों में दीए जलाए हैं.

उधर, पांच अगस्त को अयोध्या में होने वाले राममंदिर भूमि पूजन से एक दिन पहले रामनगरी में महादीवाली मनाई जा रही है. सबसे पहले रामजन्मभूमि पर दीपक जलाया गया. इसके बाद पूरी राम नगरी दीपकों की रोशनी से नहाई है. लोगों ने घरों के बाहर रंगोली भी सजाई है.

हर मंदिर में रामचरित मानस की चौपाइयां और दोहों का गायन हो रहा है. राम की पौड़ी में भी दीपोत्सव चल रहा है। अवध विश्वविद्यालय के स्वयंसेवकों ने राम की पौड़ी पर दीपों अच्छे बिछाया है. करीब सवा लाख दीपों से राम की पौड़ी जगमग हो रही है.

आज और कल (पांच अगसत) दो दिन दीपोत्सव मनाया जाएगा. इसके साथ ही अयोध्या धाम के 50 स्थानों पर भी दीप जलाए जा रहे हैं. साथ ही स्थानीय लोग भी अपने घरों में दीप जला रहा हैं.लोग जगह-जगह सेल्फी लेकर इस पल को अपने कैमरे में कैद कर लेना चाहते हैं.

सिक्योरिटी की वजह से जहां ज्यादातर दुकानें बंद हैं, वहीं सरकारी गाड़ियों की आवाजाही ज्यादा है. हनुमान गढ़ी में एंट्री के लिए लगाई गई बैरिकेडिंग भी हटा दी गई है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.