May 13, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

नेपोटिज्म को लेकर आलिया की सड़क 2 के ट्रेलर को किया डिस्लाइक

1 min read

अगर आप से पूछा जाए कि सुशांत सिंह राजपूत मेंं और संजय दत्त, पूजा भट्ट, आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर स्टारर और महेश भट्ट निर्देशित फिल्म ‘सड़क 2’ में क्या कनेक्शन है, तो शायद आप सोच में पड़ जाएं.

मगर इससे पहले की आप सोचें कि सुशांत का इस फिल्म से कोई सीधा कनेक्शन है या नहीं, हम आपको बता दें कि इस फिल्म से कोई कनेक्शन नहीं होते हुए भी एक दिन पहले रिलीज़ हुए ‘सड़क 2’ के ट्रेलर पर सुशांत से जुड़ी लोगों की भावनाएं भारी पड़ती नजर आ रही हैं.

दरससल, 12 अगस्त को रिलीज होने के साथ की ‘सड़क 2’ का ट्रेलर यू ट्यूब पर ट्रेंड कर रहा है और इसे 24 घंटे के भीतर ही 14 मिलियन यानी 1 करोड़ 40 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

लेकिन ‘सड़क 2’ के ट्रेलर को अब तक 43 लाख से ज्यादा बार डिस्लाइक किया चुका है, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है. जबकि इस ट्रेलर को देखकर इसे पसंद या लाइक करनेवालों की संख्या महज ढाई लाख के आसपास है.

‘सड़क 2’ के ट्रेलर को लाइक और डिस्लाइक किये जाने के अनुपात में जमीन-आसमान का फर्क है. यू ट्यूब में अपलोड किये जाने के 12 घंटे के भीतर ही इसे 36 लाख से ज्यादा बार डिस्लाइक किया गया है.

20 लाख से अधिक डिस्लाइक केे साथ 8 घंटे के अंदर ही पसंद और नापसंद किये जाने के अनुपात के पैमाने पर यह ट्रेलर सर्वाधिक नापसंद कियेे जानेवाला वीडियो बनकर सामने आया.

मतलब है साफ है कि बड़े पैमाने पर लोग ‘सड़क 2’ के ट्रेलर को देख जरूर रहे हैं, लेकिन बॉलीवुड में नेपोटिज्म और नेपोटिज्म के केंद्र में खड़े कलाकारों के साथ बनाई गयी इस फिल्म के प्रति लोग अपना गुस्सा जाहिर करने में कोई कोताही नहीं बरत रहे हैं और सीधे तौर पर ‘सड़क 2’ के ट्रेलर को अपना निशाना बना रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि इस फिल्म में संजय दत्त, आलिया भट्ट, पूजा भट्ट और आदित्य रॉय कपूर अहम भूमिकाओं में हैं. इन सभी सितारों का ताल्लुक फिल्मी परिवारों से.

जहां इस फिल्म में अहम भूमिकाओं में नजर आनेवाली आलिया भट्ट और पूजा इस फिल्म के निर्देशक महेश भट्ट की बेटी हैं, तो खुद महेश भट्ट और फिल्म के निर्माता मुकेश भट्ट के पिता का ताल्लुक भी फिल्म इंडस्ट्री से रहा हैं.

भट्ट ब्रदर्स के पिता नानाभाई भट्ट अपने जमाने के एक बड़े सिनेमाटोग्राफर हुआ करते थे. संजय दत्त सुनील दत्त और नरगिस दत्त के बेटे हैं, तो वहीं आदित्य रॉय कपूर जाने-माने फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर के भाई हैं.

साफ है कि लोग नेपोटिज्म से लबरेज इस फिल्म को नहीं देखे जाने का संकेत साफ तौर पर दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर इस फिल्म के ट्रेलर को लेकर कड़े शब्दों में किये जा रहे कमेंट्स में भी लोगों की नाराजगी भी साफ झलक रही है.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सुशांत के अमेरिका में रहनेवाले जीजा विशाल कीर्ति द्वारा ट्वीटर पर जारी किये गये नेपोमीटर के माध्यम से भी नेपोटिज्म से‌ लबरेज फिल्मों को न देखने की अपील की गयी थी.

नेपोमीटर के जरिए फिल्म ‘सड़क 2’ को नेपोटिज्म के पैमाने पर 98% नेपोटिस्टिक फिल्म ठहराया गया था और आगे से ऐसे तमाम फिल्मों को नहीं देखने की गुजारिश भी की गयी थी.

गौर करनेवाली बात है कि नेपोटिज्म के चलते बड़े पैमाने पर लोग फिल्म ‘सड़क 2’ को नहीं देखने और जिस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ये फिल्म रिलीज होनेवाली है यानि डिज्नी हॉटस्टार को ही अनइंस्टॉल करने की बात कह रहे हैं.

इतनी ही नहीं, इस फिल्म की हीरोइन आलिया भट्ट ने इस ट्रेलर को इंस्टाग्राम पर जारी तो किया,‌ लेकिन उन्होंने‌ अपना कमेटंट बॉक्स बंद कर‌‌ दिया, ताकि लोग उन्हें और फिल्म को लेकर‌ कुछ भला-बुरा‌ न कह सकें.

साफ है कि दो महीने पहले हुई सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने बॉलीवुड की नींव को जैसे हिलाकर रख दिया है. लोग लगातार सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं

और वहीं नेपोटिज्म को लेकर भी बॉलीवुड के स्टारकिड्स के खिलाफ लोगों में जबर्दस्त गुस्सा जाहिर कर रहे हैं, जिसका शिकार फिलहाल ‘सड़क 2’ के ट्रेलर को होना पड़ा है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.