May 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

साप्ताहिक पत्रिका मार्मिक के 60 साल पूरा होने पर उद्धव ठाकरे ने कही बड़ी बात

1 min read

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि अन्याय के खिलाफ लड़ाई शिवसेना की ताकत है और पार्टी मराठी भाषी लोगों के मुद्दों को उठाना जारी रखेगी.

शिवसेना के दिवंगत सुप्रीमो बाल ठाकरे की शुरू की गई साप्ताहिक पत्रिका मार्मिक के 60 साल पूरा होने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रिका ने मुंबई में मराठी भाषी लोगों के साथ हुए अन्याय को उजागर किया.

ठाकरे ने कहा, पत्रिका ने मुंबई में मराठी भाषी लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने की खातिर शिवसेना का जन्म हुआ. उन्होंने कहा कि पत्रिका का जल्द ही डिजिटल संस्करण में उपलब्ध होगी.

उद्धव के अनुसार, उनके पिता एक कलाकार थे और ब्रश उनका हथियार था. उन्होंने अपने कार्टूनों के जरिए मराठी भाषी लोगों के विभिन्न मुद्दों को रेखांकित किया और प्रवासियों का विरोध कर स्थानीय लोगों के प्रति अन्याय को उजागर किया.

ठाकरे ने कहा कि उनकी सरकार ने स्थानीय लोगों को आरक्षण देने के लिए एक कानून बनाया है और मराठी को पाठ्यक्रम में अनिवार्य भी कर दिया है.

ठाकरे ने कहा, मर्मिक शिवसेना की संस्थापक हैं और आज मुख्यमंत्री पार्टी के हैं. संयुक्त महाराष्ट्र तब तक अधूरा है जब तक कि कर्नाटक के मराठी भाषी क्षेत्रों का राज्य में विलय नहीं हो जाता.

उन्होंने कहा कि बाल ठाकरे और आर के लक्ष्मण के बाद राजनीतिक घटनाक्रम पर सूक्ष्म कार्टून बनाने वालों कार्टूनिस्टों की कमी हो गयी. ठाकरे ने कहा, जो संपादकीय नहीं बता सकते थे, उसे उनके कार्टूनों ने दर्शाया.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.