January 23, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आज दिल्ली के कई इलाकों में बदले गए ट्रैफिक रुट यहाँ पर जाने

1 min read

आज 15 अगस्त है. ऐसे में शनिवार को पूरा देश अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस धूमधान से मनाने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर आज सुबह तिरंगा फहराएंगे.

इसे देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. खास कर दिल्ली- एनसीआर में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है.

वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है. वहीं, कई मार्गों ने बदलाव भी किए गए हैं, ताकि आम लोगों को यातायात में किसी तरह की परेशानी न हो.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, लालकिला, रिंग रोड,आउटर रिंग रोड,दरियागंज और चांदनी चौक के आसपास के मार्गों में बदलाव किया गया है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर एक विशेष चार्ट निकाला है. इस विशेष चार्ट के तहत दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लालकिले के आसपास, इंडिया गेट के आसपास और साउथ दिल्ली के आसपास के इलाके को लेकर नियम जारी किए हैं. इन इलाकों में बस, कार, बाइक और अन्य वाहनों को लेकर नियम जारी किए गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 15 अगस्त को नेताजी सुभाष मार्ग, लोहिया रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग और एस्प्लानाडे रोड के अलावा लिंक रोड जो नेताजी सुभाष मार्ग तक जाती है, उ

से सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद कर दिया गया है साथ ही राजघाट से आईएसबीटी रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी प्लाईओवर आउटर रिंग रोड को भी सुबह 4 बजे से 10 बजे तक बंद कर दिया गया है.

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे. मोदी जब 74वें स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित करेंगे तो कोविड-19 से निपटने में सरकार के प्रयासों का जिक्र कर सकते हैं.

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह दूसरा वर्ष है और सरकार ने अर्थव्यवस्था में व्यापक सुधार की पहल शुरू की है जबकि कोविड-19 से यह बुरी तरह प्रभावित हुई है.

अयोध्या में पांच अगस्त को मोदी द्वारा राम मंदिर के ‘भूमि पूजन’ के बाद उनका यह संबोधन होगा. पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के सैनिकों के बीच जारी गतिरोध के बीच उनका संबोधन होगा.

दोनों देश संघर्ष वाले बिंदुओं से सैनिकों की वापसी के लिए कूटनीतिक एवं सैन्य वार्ता कर रहे हैं. कई क्षेत्रों में और सुधार के उपायों की घोषणा भी वह कर सकते हैं

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.