January 22, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आजमगढ़ कांड : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में NSA के साथ संपत्ति जब्त करने के दिए आदेश

1 min read

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की हत्या और दुर्घटना में एक बच्चे की मृत्यु का संज्ञान लिया है.

उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना की है. सीएम ने अनुसूचित जाति/जनजाति एक्ट के तहत दी जाने वाली सहायता राशि के अलावा मुख्यमंत्री सहायता कोष

से 5-5 लाख रुपए की अतिरिक्त धनराशि पीड़ितों के परिजनों को दिए जाने की घोषणा की है. उन्होंने सम्बन्धित थानाध्यक्ष और चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के भी निर्देश दिए हैं.

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अपराधियों के विरुद्ध गैंग्स्टर एक्ट के तहत कार्यवाही कर उनकी सम्पत्ति जब्त करने और एनएसए लगाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही, इस तरह की घटना के लिए जिले के अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

आपको बता दें तरवां थाना क्षेत्र के बांस गांव के ग्राम प्रधान की शुक्रवार की देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर उपद्रव किया.

इस दौरान ग्रामीणों ने पथराव, पुलिस चौकी में तोड़फोड़ और वाहनों को आग के हवाले कर दिया. मौके पर भगदड़ की स्थिति बन गई, जिसमें वहां उपस्थित एक किशोर की भीड़ में दबने से मौत हो गई.

इसके बाद हंगामा और भी उग्र हो गया. मौके पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. पुलिस के आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और किसी तरह मामले को नियंत्रण में किया.

सूचना के बाद मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों के आक्रोश के आगे पुलिस बेबस नजर आई.

वहीं, ग्रामीणों ने रासेपुर पुलिस चौकी में भी तोड़फोड़ करने के साथ कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. सीएम योगी ने संज्ञान में लेते हुए मृतक प्रधान और किशोर को पांच-पांच लाख रुपए का मुआवजा देने का एलान किया है.

साथ ही एससी/एसटी के तहत प्रधान के परिजनों को अलग से 8 लाख 25 हजार की मदद देने का निर्देश दिया है. वहीं, दूसरी तरफ सीएम के निर्देश पर दोषियों के खिलाफ एनएसए और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. एसपी ने लापरवाह इंस्पेक्टर और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.