July 21, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और हरियाणा में बारिश की संभावना

1 min read

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह से ही कई इलाकों में बारिश हो रही है. इससे मौसम सुहाना हो गया है. लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है.

वहीं, मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 2 घंटे के अंदर दिल्ली और आसपास के राज्यों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, संभल, बुलंदशहर,खुर्जा, कोसली, बावल, नूंह, सोहना, पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, बल्लभगढ़,

फरीदाबाद, नोएडा, बागपत, खतोली, अमरोहा, मुरादाबाद और मेरठ के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार हैं. इसके अलावा दिल्ली में भी कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. वहीं, दिल्‍ली-NCR के कई इलाकों में बारिश शुरू भी हो गई है.

उत्तर प्रदेश में पिछले तीन-चार दिनों से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में उमस और गर्मी से लोगों को भारी परेशानी हो रही थी. पश्चिमी यूपी के एकाध जिलों को छोड़ दें तो कहीं भी बारिश दर्ज नहीं की गई थी. मंगलवार को ऐसा ही दिन रहा जहां इक्का-दुक्का जिलों को छोड़कर प्रदेश में कहीं भी बारिश दर्ज नहीं की गई. झांसी में 14 मिलीमीटर जबकि रायबरेली में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी.

इसके अलावा प्रदेश के किसी भी जिले में बारिश नहीं दर्ज की गई, लेकिन बुधवार को मौसम ने पूरी तरह करवट ले ली है. कई जिलों में बारिश के साथ साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं, जिसकी वजह से तापमान में भी काफी गिरावट आई है. वहीं, मौसम विभाग ने अगले दो घंटे में बारिश की संभवना भी जता दी है.

गाजियाबाद में एक बार फिर मौसम में बदलाव हुआ है. गाजियाबाद में बारिश शुरू हो गई है. गाजियाबाद में तेज बारिश हो रही है. बारिश होने से दिन के तापमान में गिरावट आई है. बता दें कि लगातार पड़ रही गर्मी से लोग परेशान थे. वहीं, मौसम में बदलाव के बाद लोगों को भी राहत मिली है.

बता दें कि सोमवार को भी दिनभर की उमस भरी गर्मी के बाद दोपहर में दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश हुई थी. राजधानी में तेज बारिश की वजह से मौसम में बदलाव महसूस किया गया था. साउथ एक्स, लोधी रोड समेत कई इलाकों में जमकर पानी बरसा था. दिल्ली के अलावा राजधानी से सटे एनसीआर के इलाकों में भी मौसम में बदलाव का असर देखा गया था.

नोएडा के कई इलाकों में भी हल्की बारिश हुई थी. वहीं, दिल्ली के अलावा नोएडा और गाजियाबाद में भी कई इलाकों में जमकर बारिश हुई. नोएडा के विभिन्न सेक्टरों और गाजियाबाद के अलग-अलग सेक्टरों में मूसलाधार बारिश हुई थी. जमकर बारिश से दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्रों में जलजमाव की भी खबरें सामने आई थीं.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.