May 14, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सुशांत सिंह राजपूत : बिहार डीजीपी ने अपने औकात वाले बयान पर कही ये बात

1 min read

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती के संबंध में ‘औकात’ वाले बयान अपने बयान पर सफाई दी है.

बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने गुरुवार को अपनी सफाई में कहा कि अगर कोई आरोपी राज्य के मुख्यमंत्री के खिलाफ बेबुनियाद बयानबाजी करता है तो यह गलत है, आपत्तिजनक है. अपनी सफाई ने पांडेय ने कहा कि ‘अकौता’ का मतलब उनके ‘कद’ को लेकर था, और बिहार में यह इस तरह की बोलचाल ही भाषा है.

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट में सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने बाद डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से रिया चक्रवर्ती के इस मामले में राजनीति करने और इस दौरान मुख्यमंत्री पर टिप्पणी को लेकर पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा था रिया चक्रवर्ती की औकात नहीं है कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिप्पणी कर सके.

अपने बयान में बिहार डीजीपी ने कहा इस मामले में मेरी किसी से व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है. बिहार पुलिस संवैधानिक रूप से काम की है डीजीपी के इस बयान को लेकर कई लोगों ने खुलकर समर्थन किया है जबकि कई लोगों ने इस बयान की आलोचना की थी.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि बिहार पुलिस ने जो भी किया, वो सही था और कानून के दायरे में था.

सुशांत सिंह राजपूत की जांच करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया था. इस फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच के सीबीआई को केस सुपुर्द करना सही ठहराया था.

सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत केस में अपने फैसले में कहा कि एक प्रतिभाशाली अभिनेता की मौत का सच सब जानना चाहते हैं. जब सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड किया था तब मुंबई पुलिस ने एडीआर दर्ज की थी. पोस्टमार्टम के बाद भी मुंबई पुलिस ने संज्ञेय अपराध नहीं मानकर इस मामले में एफआईआर नहीं दर्ज की.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा पटना में दर्ज किया गया एफआईआर बिल्कुल सही है, और इस केस के मद्देनजर हम अपनी विशेष शक्ति के तहत जांच सीबीआई को सौंप रहे हैं. अब इस मामले से जुड़े हर पहलू की जांच सीबीआई ही देखेगी.

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे. इसके बाद मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी.

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई है और सुशांत की पूर्व गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए हैं. इस एफआईआर को ही रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.