January 22, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

सीएम केजरीवाल ने कोरोना के बढ़े नए मामलों को देखते हुए बुलाई आपात बैठक

1 min read

देश की राजधानी दिल्‍ली में अचानक से कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में उछाल आ गया है. इसे देखते हुए सरकार भी सजग हो गई है.

इस बाबत मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आपात बैठक बुलाई है, ताकि इस मसले विचार-विमर्श किया जा सके. इस अहम समीक्षा बैठक में दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री, मुख्‍य सचिव और स्‍वास्‍थ्‍य विभग के सभी आला अधिकारी मौजूद रहेंगे.

दरअसल, मंगलवार को राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1544 नए मामले सामने आए थे. इसके साथ दिल्‍ली में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,64,071 हो गयी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 17 और मरीजों की मौत हो गयी. दिल्‍ली में अब तक 4330 लोग कोरोना वायरस की महामारी से जान गंवा चुके हैं.

दिल्ली सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 1544 नए मामले आए हैं. वहीं, 17 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मौत हो गयी है. इसके साथ दिल्‍ली में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 164071 हो गयी है. अब तक 147743 लोग इलाज के बाद ठीक होकर घर लौट चुके हैं. वहीं, इस समय दिल्‍ली में 11998 लोगों का इलाज चल रहा है.

बता दें कि कोरोना वायरस से जूझ रहे अमेरिका ने दिल्ली मॉडल को अपना लिया है. अमेरिका ने कोविड-19 के रोगियों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी के मॉडल को भी अपनाया है. यह घोषणा सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपत डोनाल्ड ट्रम्प ने की थी.

कोरोना मामले में चीन के बराबर पहुंची ...

इसके बाद दिल्लीवासियों को बधाई देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा वो कहते थे, अमेरिका जो आज करता है, भारत कल करेगा. दिल्ली ने इसे बदल दिया है. अब- कल दिल्ली ने क्या किया, अमेरिका आज कर रहा है. इसके लिए दिल्ली को बधाई देता हूं.

यह हमारे देश के लिए बेहद सम्मान की बात है इससे पहले दिन में डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा की आज मैं चीन के वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई में वास्तव में एक ऐतिहासिक घोषणा करने जा रहा हूं, जिससे अनगिनत लोगों की जान बच जाएगी. हम प्लाज्मा थेरेपी अपनाने जा रहे हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.