May 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कोरोना को लेकर हाईकोर्ट के सुझाव को देख कर योगी सरकार ने दिया ये रिएक्शन

1 min read

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन जैसे हालात नहीं है और यहां की स्थिति अन्य प्रदेशों के मुकाबले काफी बेहतर है. उन्होंने कहा कि आबादी के लिहाज से पूरे देश में कोरोना मृत्यु दर सबसे कम उत्तर प्रदेश में है.

प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का बयान ऐसे समय में आया है जब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार को अपनी टिप्पणी में प्रदेश में 15 दिन के लिए लॉकडाउन लगाने की बात कही थी.

उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा और न्यायमूर्ति अजीत कुमार की खंडपीठ ने कहा था जब हमें रोजी-रोटी और जीवन के बीच संतुलन बनाना होता है तो जीवन का रहना जरूरी है. जीने के लिए भोजन जरूरी है, न कि भोजन के लिए जीवन. हमें नहीं लगता कि एक पखवाड़े के लिए लॉकडाउन लगाने से प्रदेश की अर्थव्यवस्था ऐसी स्थिति में पहुंच जाएगी कि लोग भूखे मरने लगेंगे

Constables Challenges Yogi Government Decision Of Force Retirement In  Allahabad High Court

न्यायालय की टिप्पणी पर हालांकि मंत्री ने कहा मैंने उच्च न्यायालय का आदेश अभी पढ़ा नहीं है. अगर न्यायालय ने ऐसा कुछ कहा है तो सरकार उस पर विचार करेगी मंत्री ने यहां सर्किट हाउस में अपने विधानसभा क्षेत्र शहर पश्चिमी में छह करोड़ 41 लाख रुपये की लागत से निर्मित 47 सड़कों का लोकार्पण किया.

COVID-19: HC ने की योगी सरकार के कदमों की सराहना, साथ ही कहा-पर्याप्त नहीं-  Allahabad HC praised Yogi government steps on COVID-19 also says not enough  upsd upas | allahabad - News

प्रदेश में कानून व्यवस्था पर मंत्री ने कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में डकैती और बलात्कार जैसे अपराधों में पिछले तीन सालों में काफी कमी आई है. कानून व्यवस्था पहले से बेहतर हुई है.

उन्होंने बताया कि पाल समुदाय के जीवन में बदलाव के लिए गांजा गांव में ऊन प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित हो रहा है. प्रयागराज में पाल समुदाय से जुड़े लगभग दो लाख लोग हैं जो इस यूनिट से लाभान्वित होंगे.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.