May 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में देवीपाटन मंडल कोविड-19 अस्पताल का किया उद्घाटन

1 min read

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गोंडा में देवीपाटन मंडल मुख्यालय पर कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन किया. सीएम ने गोंडा के जिला अस्पताल में 3237.54 लाख रुपये की लागत से निर्मित 300 बिस्तरों वाले चिकित्सालय भवन का लोकार्पण और 160 बिस्तरों वाले कोविड-19 अस्पताल की शुरुआत की. कोविड 19 अस्पताल के उद्घाटन के बाद लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है. इससे मंडल व इसके आस-पास के जिलों के लोग यहां आकर बेहतर इलाज करा सकेंगे.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने गोंडा कोविड-19 अस्पताल को बेहतर तरीके से संचालित करने का निर्देश दिया है. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यहां पर किसी चीज की कमी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने गोंडा कोविड अस्पताल को डिजिटल रूप से लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान से जोड़ने के निर्देश दिए. इसके अलावा सीएम ने पर्याप्त मात्रा में स्टाफ बढ़ाने को कहा, जिससे जांच का काम दो शिफ्ट में हो सके.

Chief Minister Yogi Adityanath inaugurated Covid 19 hospital in Gonda

सीएम योगी ने अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य व परिवार कल्याण को गोंडा कोविड अस्पताल में विशेष रूप से प्रशिक्षित मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ सहित सभी आवश्यक उपकरणों की शीघ्र उपलब्धता करने का भी निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि देवीपाटन मंडल के बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर जिले को भी इस अस्पताल से फायदा मिल सकेगा.

सीएम ने बताया कि देवीपाटन मंडल में तीन मेडिकल कॉलेज बनाए जा रहे हैं. बहराइच में बना मेडिकल कॉलेज इस वैश्विक महामारी में काम आ रहा है और बलरामपुर और गोंडा में नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना की कार्रवाई भी हो रही है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.