January 21, 2022

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

जम्मू : श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र में हुई मुठभेड़ 3 आतंकी ढेर

1 min read

श्रीनगर में पंथा चौक इलाके में चल रही मुठभेड़ अब खत्म हो गई है. सुरक्षाबलों ने दो और आतंकियों को मार गिराया है. कल एक आतंकी मार गिराया गया था. इस तरह मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए गए. हालांकि आतंकियों से लोहा लेते हुए एक भारतीय जवान भी शहीद हो गया है. एक एएसआई जिनका नाम बाबू राम हैं, वो इस मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं.

श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र में शनिवार को सुरक्षा बलों के नाका दल पर आतंकियों द्वारा गोलीबारी करने के बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी. आतंकवादियों ने शनिवार को रात में पांथा चौक क्षेत्र में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त नाका पर गोलीबारी की. इसके बाद सुरक्षाबल ने इलाके को घेर लिया और वहां तलाशी अभियान शुरू किया.

Three terrorists gunned down by security forces an encounter that at Pantha Chowk in Srinagar

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को मुठभेड़ के दौरान तीन अज्ञात आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने क्षेत्र में आतंकवादियों के बारे में विशेष जानकारी के बाद जदूरा क्षेत्र की घेराबंदी कर ली. जैसे ही सुरक्षाबल छिपे आतंकवादियों के करीब पहुंचे, उन्होंने अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी और मुठभेड़ शुरू हो गई.

पुलिस ने कहा पुलवामा के जदूरा क्षेत्र में एक मुठभेड़ में तीन अज्ञात आतंकवादी मारे गए. हथियार और गोला-बारूद आदि सामग्री बरामद हुए हैं हथियारों और गोला-बारूद में एक एके -47 राइफल और दो पिस्तौल शामिल हैं. सेना ने कहा एक सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया और चोटों के कारण दम तोड़ दिया.यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में चार आतंकवादियों के मारे जाने के एक दिन बाद हुई, जिसमें दो वे आतंकवादी शामिल थे जिनका एक कश्मीरी पंच के अपहरण और हत्या में हाथ था.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.