May 18, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बेरोजगारी को लेकर तेजस्‍वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

1 min read

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बेरोजगारी के मुद्दे पर नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा, पिछले 15 सालों में नीतीश कुमार अपने राजनीतिक रोजगार के चक्कर में बिहार के करोड़ों नौजवानों को बेरोजगार बनाते गए. आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी जो की 46.6% है वो बिहार में है. सबसे ज्यादा रोजगार के लिए राज्य से बाहर पलायन बिहार में है, सबसे अधिक गरीबी बिहार में है, यहां आधे से अधिक 52% लोग गरीबी में जी रहें हैं.

तेजस्वी ने आगे कहा, अपने पूरे शासनकाल में नीतीश जी ने गरीबी, बेरोजगारी, भुखमरी, भ्रष्टाचार और अपराध में जबरदस्त विकास किया है. हमारे नौजवान साथी ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, पीएचडी, इंजीनियरिंग इत्यादि पढ़ाई कर या तो बेरोजगार घूम रहे या मजदूरी कर रहे है.

तेजस्वी का दावा है कि विभिन्न विभागों में लगभग साढ़े चार लाख रिक्तियां सालों से लंबित हैं, जिनको भरने में सरकार की कोई दिलचस्पी या तत्परता कभी नहीं दिखी. नीतीश कुमार ने रोजगार के नाम पर सिर्फ संविदा और मानदेय भत्ता का झुनझुना देकर बेरोजगारों को साधने की कोशिश की. आखिर संविदा कर्मियों के भविष्य से कबतक ये खिलवाड़ चलता रहेगा?

Tejashwi Yadav Attacks CM Nitish Kumar On Unemployment In Bihar, Said- Want  To Cheat The Youth By Confusing Ann | तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी को लेकर  नीतीश कुमार पर बोला हमला, कहा-

तेजस्वी ने आगे कहा 2014 लोकसभा चुनाव के समय दी गयी भर्ती विज्ञापन का मुख्य परीक्षा आज तक नहीं हो पाया तो भला अभी घोषणा करके नीतीश जी आपको रोजगार दे सकते हैं? मैं मुख्यमंत्री जी से आग्रह करता हूं की चुनावी बहाली का नाटक छोड़ दें, युवाओं को दिग्भ्रमित करना बंद करें, उनके सब्र की अब और इम्तिहां नहीं लें.

तेजस्वी यादव ने पूरे राज्य के बेरोजगारों का एक डेटाबेस तैयार करने के लिए एक वेबसाइट और टोल फ्री नंबर जारी किया है. वेबसाइट है www.berozgarihatao.co.in जिसपर अपना बॉयोडाटा और संपर्क नंबर भरना होगा. टोल फ्री नंबर 933 430 2020 है जिसपर मिस्ड कॉल करके भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.