March 28, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

रुड़की में संदिग्ध बुखार ने ली दो और जानें,मृतकों की संख्या करीब 25 पहुंच गई

1 min read
death

death
शुक्रवार को बुखार से पीड़ित दो और लोगों की मौत हो गई।इसके बाद क्षेत्र में मृतकों की संख्या करीब 25 पहुंच गई है।उधर,छापुर गांव में संदिग्ध बुखार से पीड़ित महिला को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया।यहां डॉक्टरों ने महिला की हालत गंभीर देखते हुए हायर सेंटर ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया है।सिकंदरपुर,मंडावर,चोली शहाबुद्दीन पुर,भगवानपुर,मक्खनपुर और छापुर आदि गांवों में संदिग्ध बुखार का प्रकोप जारी है।

सिकंदरपुर भैंसवाल निवासी तंजेब अली(45)तीन दिन से बीमार थे।स्थानीय स्तर पर ही उनका उपचार चल रहा था।बृहस्पतिवार रात हालत ज्यादा बिगड़ने पर डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर किया था,जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।वहीं,खेलपुर निवासी सरफराज(26)चार दिन से बुखार से पीड़ित थे। कस्बे के ही एक डॉक्टर के यहां उनका उपचार चल रहा था।

शुक्रवार को उन्हें भी तबीयत बिगड़ने पर हायर सेंटर रेफर किया गया था,जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।एक दिन में दो लोगों की मौत होने की सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई।भगवानपुर सीएचसी प्रभारी डॉ.विक्रांत सिरोही ने बताया कि दोनों की मौत होने की सूचना मिली है।मौत के कारणों का पता लगाया जाएगा।

वहीं,छापुर गांव निवासी एक व्यक्ति ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी कि एक महिला संदिग्ध बुखार से पीड़ित है। विभाग के कर्मचारी अमरीश कुमार और ब्रिजेश चौधरी गांव पहुंचे।उन्होंने नसीमा(50)को 108 एंबुलेंस से रुड़की सिविल अस्पताल में भर्ती कराया।अमरीश कुमार ने बताया कि महिला को डॉक्टरों ने एम्स रेफर किया है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.