May 15, 2021

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

कानपुर : खाद्य विभाग की टीम ने अवैध हुक्का बार पर की छापेमारी

1 min read

इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाद भी यूपी के कई जिलों में हुक्का बार संचालित हो रहे है. कानपुर में खाद्य विभाग की टीम ने ऐसे ही अवैध हुक्का बार पर छापेमारी की है. स्वरूप नगर में खाद्य विभाग की टीम ने दो हुक्का बार पर छापा मारा.

टीम ने पहले अरेबियन हुक्का बार मे छापा मारा और भारी मात्रा में हुक्का बरामद किया. इसके बाद टीम ने स्वरूप नगर के द लेजर में छापेमारी की.

HC के आदेश के बाद अवैध हुक्का बार के खिलाफ एक्शन। Kanpur - YouTube

खाद्य अधिकारी ने कहा कि यहां अवैध हुक्का बार के संचालन की सूचना मिली थी. यहां जब हमारी टीम पहुंची तो लोग हुक्का पी रहे थे. संचालक पर 8 हजार का जुर्माना लगाया गया है. इसके साथ ही लाइसेंस को निरस्त करने की प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी.

स्वरूप नगर के दो रेस्टोरेंट में पकड़ा गया अवैध हुक्का बार - News Kranti  Kanpur

बतादें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हुक्का बार पर रोक लगाई थी. कोर्ट ने यूपी के चीफ सेक्रेट्री को आदेश दिया है कि वह किसी भी रेस्टोरेंट व कैफे में हुक्का बार चलाने की अनुमति ना दें.

कानपुर : रेस्टोरेंट की आड़ में चल रहा था हुक्का बार, युवाओ को परोस रहे थे  नशा – khabreelal

कोर्ट ने इस मामले में टिप्पणी करते हुए कहा था कि अगर हुक्का बार पर फौरन पाबंदी नहीं लगाई गई तो सूबे में कोरोना वायरस का सामुदायिक संक्रमण यानी कम्युनिटी स्प्रेड हो सकता है. कोर्ट ने चीफ सेक्रेट्री से इस आदेश पर अमल कराकर 30 सितंबर तक उसकी रिपोर्ट पेश करने को भी कहा है.

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.