April 20, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

लॉकडाउन के बाद सब्जी के साथ अब दाल की कीमतों में धीरे-धीरे उछाल

1 min read

देश में महंगाई का असर सब्जियों के बाद अब दालों पर भी पड़ने लगा है. हाल के कुछ दिनों में दाल की कीमतों में भी उछाल देखने को मिल रहा है.

दालों के भाव लगातार चढ़ रह हैं. हालांकि, राशन की दूसरी चीजों के दामों में कोई खास परिवर्तन देखने को नहीं मिल रहा है. इसके बावजूद दालों की कीमत बढ़ती ही जा रही है. पिछले साल सितंबर महीने की तुलना में इस साल दाल के कीमतों में 20 से 30 फीसदी उछाल आए हैं.

सब्जियों के बाद अब मुश्किल से गल रही दाल, लॉकडाउन के बाद से बढ़ने लगे हैं  दाम | business – News in Hindi – The Bharatnama

देश में त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ ही दाल की कीमतों में उछाल पर खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने प्रतिक्रिया दी है. मंत्रालय का कहना है कि सरकार स्थिति पर नजर बनाए हुए है. सभी प्रकार के दाल की कीमतों की रोज मॉनिटरिंग की जा रही है. फिलहाल दाल की कीमतें पूरी तरह नियंत्रित हैं.

आम आदमी की और बढ़ी टेंशन! सब्जियों के बाद अब महंगी हुईं दालें, कीमत 100  रुपये के पार | business - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार,  लेटेस्ट-ब्रेकिंग ...

बता दें कि लॉकडाउन के बाद से ही दाल की कीमतों में धीरे-धीरे उछाल आता जा रहा है. इसकी शुरूआत चना दाल से हुई है. चना दाल की कीमत बाजार में 100 रुपये तक पहुंच गई है. इसके बाद अरहर दाल के थोक में भी तेजी आनी शुरू हो गई. अरहर दाल बाजार में 80 से लेकर 90 रुपये प्रति किलो बिकने लगी है. कारोबारियों का कहना है कि कोरोना काल में उपज कमजोर होने की वजह से दाल की कीमतों में उछाल आया है.

Online Vegetables Grocery Store Onion Tomato Price Today Latest Updates On  Big Basket, Grofers, Reliance JioMart, Amazon Pantry | लॉकडाउन का फायदा उठा  रहे ऑनलाइन सेलर, डिस्काउंट दिखाकर दो गुना तक ...

अगर बात दिल्ली-एनसीआर की करें तो दाल की कीमतों पिछले कुछ दिनों से उछाल देखने को मिल रहे हैं. गाजियाबाद के वैशाली में किराना स्टोर चलाने वाले मदन लाल कहते हैं पिछले सप्ताह से दाल के खरीददारों में कमी आई है. दाल की कीमत में 5 रुपये से लेकर 15 रुपये तक तेजी आई है.

Grofers Big Basket | Online Vegetables Grocery Store Onion Tomato Price  Today Latest Updates On Big Basket, Grofers, Reliance JioMart, Amazon  Pantry | लॉकडाउन का फायदा उठा रहे ऑनलाइन सेलर, डिस्काउंट दिखाकर

इसके बावजूद ग्राहक दाल की कीमतों को लेकर मोल-भाव ज्यादा कर रहे हैं. मूंग छिलका दाल 90 रुपये, चना दाल 100 रुपये , खड़ी मसूर दाल 80 रुपये, मसुर धुली 90 रुपये, अरहर दाल 80 रुपये से 90 रुपये प्रति किलो हम बेक रहे हैं. दुकानदारों का कहना है कि कारोबारी कहते हैं कि चने के दाल की कीमतों में बढ़ोत्तरी उत्पादन कम होने से हुआ है. पुराना स्टाक खत्म होना भी मंहगाई का एक कारण हो सकता है. दुकानदारों के मुताबिक नई खरीद महंगी हो रही है इसलिए मूंग और उड़द की दालों के दाम बढ़ रहे हैं.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.