April 18, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र की 75वीं सालगिरह पर देश को करेंगे संबोधित

1 min read

संयुक्त राष्ट्र के 75वें बरस पर आयोजित विशेष सत्र को आज मध्यरात्रि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित करेंगे.

यह बैठक न्यूयॉर्क में भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे शुरू होगी. इस सत्र में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का भी संदेश होगा. पीएम मोदी का भाषण पहले से रिकॉर्ड किया गया होगा. हालांकि किन मुद्दों पर बात होगी, इसपर नजर रहेगी. दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर पीएम अपनी बात रख सकते हैं.

जानिए संयुक्त राष्ट्र की सामाजिक-आर्थिक परिषद के बारे में, जिसे PM मोदी  करेंगे संबोधित | nation - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार, लेटेस्ट ...

संयुक्त राष्ट्र के 75 साल के इतिहास में पहली बार हो रहा है कि इस साल वार्षिक महासभा का सत्र ऑनलाइन माध्यम से आयोजित हो रहा है. देशों और सरकारों के प्रमुख कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की वजह से शारीरिक तौर पर इस सभा में नहीं जुट पाएंगे. वैश्विक नेता सत्र के लिए पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो वक्तव्यों को सौंपेंगे.

क्या है संयुक्त राष्ट्र की सामाजिक-आर्थिक परिषद, जिसे PM मोदी आज शाम करेंगे  संबोधित - on united nations 75th anniversary pm modi to virtually address  know about history tedu - AajTak

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन, चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ईरानी राष्ट्रपति हसन रूहानी, फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों भी डिजिटल चर्चा को संबोधित करेंगे.अमेरिका संयुक्त राष्ट्र का मेजबान देश है और इस साल ट्रंप एकमात्र वैश्विक नेता होंगे जो डिजिटल उच्च स्तरीय सभा को व्यक्तिगत रूप से मौजूद रहकर संबोधित करेंगे.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.