May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बदलने वाले हैं ATM से पैसे निकालने के नियम, लॉकडाउन में बढ़े बैंकिंग फ्रॉड के मामले बिना OTP के बिना नहीं निकाल सकेंगे रुपए :

1 min read

कोरोना महामारी में लॉकडाउन में ऑनलाइन बैंकिंग के फ्रॉड के मामलों में भी बढ़ोतरी हुई है। ATM की धोखधड़ी भी बढ़ी है। ATM में धोखधड़ी को रोकने के लिए देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने बड़ा कदम उठाया है।एसबीआई ने OTP बेस्ड एटीएम कैश विदड्रॉल सुविधा को 24×7 लागू करने का फैसला किया है। 18 सितंबर से यह सुविधा देशभर के एसबीआई एटीएम पर लागू हो जाएगी। एसबीआई की देशभर में 22 हजार से ज्यादा ब्रांच हैं। एसबीआई की मौजूदगी 30 से ज्यादा देशों में है। SBI के 6.6 करोड़ से ज्यादा ग्राहक मोबाइल बैंकिंग और ATM की सुविधा का प्रयोग करते हैं।

SBI Bank ने ATM ट्रांजेक्शन के इन नियमों में किया बदलाव, ऐसा करने पर भरना  पड़ सकता है जुर्माना – Etoinews OTP
के बिना नहीं निकाल सकेंगे रुपए : अब 18 सितंबर से अगर आप 10 हजार या इससे ज्यादा पैसे निकालने एटीएम जाते हैं तो अब आपके पास कार्ड एंटर करने और अमाउंट डालने के बाद बैंक की तरफ से रजिस्टर्ड मोबाइल पर एक मैसेज दुवरा ओटीपी आएगा। इस ओटीपी को डेबिट कार्ड के पिन के साथ ही डालना होगा,बंद होंगे 2000 के नोट ! तभी आप एसबीआई के एटीएम दुवारा से पैसे निकाल पाएंगे।

 

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.