April 19, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

आधार कार्ड से जुड़ी हर परेशानी चंद सेकंड्‍स में होगी दूर, UIDAI ने शुरू की खास सुविधा:

1 min read

आधार हर भारतीय के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। भारतीय नागरिकता की पहचान से लेकर सभी सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए आधार कार्ड आवश्यक है। आधार कार्ड के बिना सरकारी योजनाओं से जुड़े कई काम संभव नहीं है। Aadhaar Card के महत्व को दखते हुए यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) ने लोगों की सुविधा के लिए ट्विटर पर उनकी समस्याओं को हल करना शुरू किया है। अब आप ट्विटर की सहायता से आप आधार कार्ड से जुड़ी हर परेशानी का हल पा सकते हैं।

aadhar card update mobile number and email biometric device uidai aadhar  card status online avh | Aadhar Card Update: घर बैठे कर सकते हैं आधार कार्ड  में मोबाइल नंबर अपडेट के लिए
दिसंबर 2019 में यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में रहने वाले 125 करोड़ नागरिकों के आधार कार्ड बनाए गए हैं।

गुम हो गया है आपका Aadhaar Card तो इस आसान तरीके से मिलेगा रिप्रिटेंड आधार  | Zee Business Hindi

अगर आपको आधार से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी आती है तो इसके लिए आपको @UIDAI और @Aadhaar_Care पर ट्वीट कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त के रिजनल ऑफिस का भी आधिकारिक ट्विटर हैंडल दिया गया है। यहां भी आप अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

Your Aadhaar Card Can Case Banking Fraud- Inext Live
आधार से जुड़ी हर सुविधा ऑनलाइन : UIDAI ने अब सारी सुविधाएं ऑनलाइन कर दी हैं। आधार कार्ड में नाम बदलने से लेकर फोन बदलने या किसी भी तरह की दूसरी जानकारियां ऑनलाइन हासिल की जा सकती हैं। इसके अतिरिक्त Aadhaar Card में किसी भी सुधार को आप ऑनलाइन करवा सकते हैं। यूआईडीएआई के कस्टमर केयर नंबर 1947 पर भी फोन कर आधार से संबंधित हर जानकारी ली जा सकती है। इसके अलावा help@uidai.gov.in पर ईमेल भी आप भेज सकते हैं।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.