September 20, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

हिमालय के निचले इलाकों तक पहुंचा मानसून, बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर से तटीय भारत में बारिश:-

1 min read

मानसून अपने पश्चिमी छोर पर हिमालय की निचले इलाकों के नजदीक बना हुआ है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने पूर्वानुमान में बताया है कि मानसून पूर्वी छोर पर सामान्य स्थिति में बना हुआ है। दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में चक्रवात बनता नजर आ रहा है।

Weather Prediction: निम्न दबाव का क्षेत्र मध्यप्रदेश के पश्चिमी भागों पर  बना, केरल में भारी वर्षा की संभावना

इससे तेलंगाना और विदर्भ से लगे इलाकों में मूसलाधार बारिश के आसार बनते नजर आ रहे हैं। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण, गोवा, कर्नाटक, केरल और माही में अगले दो दिनों के दौरान कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी।

Weather Update: Orange Alert In Delhi-NCR About Heavy Rain On Wednesday And  Thursday - Delhi-NCR में मौसम विभाग का ऑरेंज Alert, बुधवार व गुरुवार को  होगी भारी बारिश | Patrika News

लो प्रेशर से ओडिशा व अंडमान में असर:-

भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बनता नजर आ रहा है। इससे अंडमान निकोबार द्वीप समूह, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में 21 सितंबर तक मौसम खराब रहेगा। इन इलाकों में कहीं-कहीं भारी बारिश तो कुछ इलाकों में हल्की बारिश होगी।

Weather Live Update: bihar assam flood : असम, बिहार में बाढ़ से भारी तबाही  - IMD के रीजनल सेंटर हेड कुलदीप श्रीवास्‍तव ने बताया कि मॉनसून इस वक्‍त  हिमालय के ...

आईएमडी ने पूर्वानुमान जताया है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और तेलंगाना में अगले 12 घंटों के दौरान आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है। अंडमान निकोबार द्वीप समूह में अगले 24 घंटों के दौरान 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तूफान की भी आशंका है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.