May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

उमरिया जिले में हाथियों के झुंड़ ने ले ली किसान की जान:-

1 min read

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से लगे मानपुर रेंज क्षेत्र के ग्राम नोगामा में फसल की रखवाली कर रहे एक किसान की मौत हाथियों के कुचल देने के कारण हो गई है। घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक किसान अन्नू केवट पिता बाल्मीकि केवट अपने खेत में फसल की रखवाली करने के लिए रुका था। रात के समय वह मचान पर सो रहा था इसी दौरान जंगली हाथी खेत में घुस गए। चिंघाड़ते हुए हाथियों ने मचान को क्षतिग्रस्त कर दिया जिससे किसान खेत में गिर गया और हाथी उसे रौंदते हुए आगे निकल गए। इस घटना में अन्नू की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन और वन विभाग के लोग सुबह पहुंचे और लाश को उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पीएम के बाद शव परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया है।

\Umaria News: Umaria News : साथियों की खुशबू खींच रही जंगली हाथियों को  मदमस्त होकर कर रहे टाइगर रिजर्व में चहलकदमी - Naidunia.com

वन विभाग के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मृतक के परिजनों को 4 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। बांधवगढ़ के जंगल में पिछले 3 साल से जंगली हाथियों ने अपना स्थाई निवास बना लिया है और यह हाथी आसपास के गांव में पहुंच जाते हैं। बांधवगढ़ से लगे गांव में हाथियों द्वारा किसी किसान को क्षति पहुंचाने की यह पहली घटना है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.