July 21, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

बिहार चुनाव दिल्ली में भाजपा की बैठक जारी, सीटों के बंटवारे पर ऐलान संभव:-

1 min read

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद भाजपा में सीटों के बंटवारे पर मंथन जारी है। दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में अमित शाह, देवेंद्र फडणवीस, भूपेंद्र सिंह की बैठक हो रही है। थोड़ी देर में साफ हो सकता है कि बिहार में भाजपा कितनी सीटों पर उम्मीदवार खड़े करेगी। इससे पहले पटना में हुई भाजपा और जदयू के नेताओं कीचार घंटे की मैराथन मीटिंग के बाद सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। जानकार के मुताबिक, नीतीश कुमार की पार्टी जे डी यु 122 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि भाजपा को 121 सीटें मिलेंगी। यह भी तय हुआ है कि रामविलास पासवान की लोकजनशक्ति पार्टी (एल जे पी ) एनडीए में रही तो भाजपा अपने कोटे से सीट देगी। भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और देवेंद्र फड़नवीस के साथ जदयू दिग्गजों की चार घंटे तक चली बैठक में सीट शेयरिग के फार्मूले पर मुहर लगी।

Bihar Election BSP Bihar President joins RJD | बिहार चुनाव: मायावती को बड़ा  झटका, बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद राजद में हुए शामिल - India TV Hindi  News

इसी तरह, पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की पार्टी हम को जे डी यु के खाते से सीटें मिलेंगी। वैसे यह तय माना जा रहा है कि एल जे पी ने गठबंधन से अलग होने का निर्णय ले लिया है। भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव व देवेंद्र फड़नवीस शनिवार की सुबह पटना पहुंचे थे। बेली रोड पर स्थित रूपसपुर थाना के समीप एक बहुमंजिली इमारत में भाजपा और जे डी यु के दिग्गजों के बीच सीट शेयरिग पर लगभग 4 घंटे तक मंथन हुआ। सीटों की संख्या लॉक होने के बाद भूपेंद्र यादव और देवेंद्र फड़नवीस देर शाम दिल्ली लौट गए।

Bihar Chunav: Seats divided in the Grand Alliance
जानकारी के अनुसार मंत्रणा में कई फार्मूलों पर विमर्श हुआ। इस पर भी चर्चा हुई कि एल जे पी के साथ रहने की स्थिति या फिर अगर वह ऍन डी ऐ से बाहर होती है तब सीट शेयरिग का फार्मूला क्या होगा? ऐसी संभावना है कि रविवार को भाजपा की बैठक के बाद सीटों की संख्या का ऐलान हो जाएगा।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.