May 7, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

महिला आईपीएल के बाद श्रीलंका दौरे पर जा सकती है टीम इंडिया, कप्तान मिताली राज ने जताई खुशी:-

1 min read

यूएई में चार से नौ नवंबर तक महिला आईपीएल होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरा करके द्विपक्षीय क्रिकेट बहाल कर सकती है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की कि महिला आईपीएल (चैलेंजर सीरिज) के बाद भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा कर सकती है, लेकिन 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास के कारण बाधा पैदा हो सकती है।

महिला IPL के बाद श्रीलंका दौरे पर जा सकती है भारतीय टीम

उन्होंने कहा, ”भारतीय महिला टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैचों के लिये श्रीलंका जा सकती है। पृथकवास की अवधि एक मसला है चूंकि हमने देखा कि बांग्लादेश पुरुष टीम का दौरा भी स्थगित हो गया। हमें उम्मीद है कि हमारी महिला टीम श्रीलंका जाएगी।” ऐसी संभावना है कि महिला क्रिकेटर महिला आईपीएल के बाद सीधे श्रीलंका जाएंगे, जैसे पुरुष टीम सीधे ऑस्ट्रेलिया जाएगी।

महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने इसका स्वागत करते हुए कहा, ”यह काफी रोमांचक है और पूरी संभावना है कि भारतीय महिला टीम पुरुष टीम से पहले द्विपक्षीय क्रिकेट बहाल कर सकेगी।

Indian women's cricket team may visit Sri Lanka after Challenger series -  India TV Hindi News

गौरतलब है कि महिला टी-20 चैलेंज के तीसरे सत्र का आयोजन चार से नौ नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में चल रहे आईपीएल के साथ किया जाएगा। यूएई में ही आईपीएल 13 का आयोजन किया जा रहा है और इसके प्लेऑफ के दौरान महिला टी-20 चैलेंज आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल तीन टीमें होंगी और इसमें चार मैच खेले जाएंगे। समझा जाता है कि सभी भारतीय और विदेशी खिलाड़ी अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में यूएई पहुंच जाएंगी।

आईपीएल की टीमों की तरह ही महिला चैलेंज की तीनों टीमों को जैविक सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत एक होटल में रखा जाएगा। इस दौरान उन्हें छह दिनों तक क्वारंटाइन में रहना होगा तथा पहले, तीसरे और पांचवें दिन खिलाड़ियों के टेस्ट कराए जाएंगे। सभी टेस्ट पास करने के बाद ये खिलाड़ी ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगी।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.