September 25, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

हाथरस: कोर्ट में फिर आमने-सामने होंगे निर्भया केस के दोनों वकील सीमा और एपी सिंह, जानिए कौन लड़ेगा किसका केस:-

1 min read

निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा दिलाने वाली अधिवक्ता सीमा समृद्धि कुशवाहा अब हाथरस में दलित लड़की के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में पीड़ित परिवार का मुकदमा लड़ेंगी। इसके लिए पीड़ित परिवार ने भी सहमति दे दी है और जरूरी दस्तावेज पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं। वहीं आरोपियों का मुकदमा निर्भया के दोषियों का मुकदमा लड़ने वाले अधिवक्ता एपी सिंह लड़ेंगे।

Hathras case: कोर्ट में फिर आमने-सामने होंगे निर्भया केस के दोनों वकील -  Journal India | DailyHunt

निर्भया मामले से चर्चा में आईं अधिवक्ता सीमा कुशवाहा ने कहा कि वह जल्द ही सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर मुकदमे की सुनवाई दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करेंगी। उन्होंने बताया कि जब तक मामला उत्तर प्रदेश से बाहर नहीं किया जाएगा, हाथरस की बेटी को इंसाफ नहीं मिलेगा। आरोपियों को सजा दिलाने के लिए वह पूरा प्रयास करेंगी। उन्हें पूराी उम्मीद है कि एक दिन हाथरस की बेटी को न्याय मिलेगा और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी।

अधिवक्ता सीमा कुशवाहा ने कहा कि निर्भया के मामले में दोषियों को फांसी के तख्त तक पहुंचाने में पुलिस का पूरा सहयोग मिल रहा था, लेकिन इस मामले में पुलिस का रवैया पूरे मामले को लीपापोती करने का है। इसलिए उन्हें पता है कि मामले में आरोपियों का सजा दिलाना आसान नहीं होगा। लेकिन, उनके पास कुछ ऐसे तथ्य व साक्ष्य आएं जो आरोपियों को सजा सुनिश्चि कराने में उनकी मुश्किलों को कम करेंगी।

Know - how the connection of Nirbhaya case and Hathras case is going to  connect

हाथरस आरोपियों का केस लड़ेंगे निर्भया के दोषियों का वकील
हाथरस मामले में दलित लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में आरोपियों का मुकदमा निर्भया के दोषियों का मुकदमा लड़ने वाले अधिवक्ता एपी सिंह लड़ेंगे। अधिवक्ता सिंह ने कहा है कि आरोपियों के परिवार ने उनसे अपना मुकदमा लड़ने के लिए आग्रह किया है और वह इसके लिए तैयार हैं। इसके अलावा अधिवक्ता सिंह ने कहा है कि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री मानवेंद्र सिंह ने भी उन्हें हाथरस मामले में आरोपियों का मुकदमा लड़ने के लिए नियुक्त किया है।

loading...
Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.