July 13, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

पाकिस्तान में गेहूं के दाम ने तोड़ी आम आदमी की कमर दाम पंहुचा 60 रुपये प्रति किलो

1 min read

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में महंगाई की मार बढ़ती जा रही है. हालात ये हैं कि अब गेहूं का दाम आसमान छू रहा है और पिछले सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. पाकिस्तान में अभी गेहूं का दाम 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है. जो अबतक का सबसे ऊंचा रेट है. पाकिस्तान की सरकार तमाम कोशिशों के बाद भी दाम को 2400 रुपये प्रति 40 किलो से नीचे नहीं रख पाई है.

पाकिस्तानी मीडिया में छपी खबर के मुताबिक, पिछले साल दिसंबर में भी कुछ ऐसे ही हालात बने थे जब गेहूं के लिए काफी मुश्किलें पैदा हो रही थीं. अब फिर इस साल अक्टूबर में यही हाल हो गया है, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दिसंबर तक हालात और बिगड़ सकते हैं.

Retail Inflation Quickens To 5.76% In May - महंगाई की मार ने आम आदमी की तोड़ी  कमर, सरकार आंकड़ों में मस्त | Patrika News

दाम में बढ़ोतरी के बाद पाकिस्तान में अनाज एसोसिएशन ने सरकार से अपील की है कि उन्हें फंड दिया जाए, ताकि वक्त पर फसल पैदा हो सके और दाम में कटौती आ पाए. हालांकि, ना तो केंद्र सरकार और ना ही किसी प्रांत की सरकार की ओर से फंड देने का भरोसा दिया गया है.

यूपी में बेमौसम बारिश ने किसानों की तोड़ी कमर, CM योगी ने दिए भरपाई के  निर्देश | lucknow - News in Hindi - हिंदी न्यूज़, समाचार, लेटेस्ट-ब्रेकिंग  न्यूज़ ...

अब पाकिस्तान की ओर से रूस से गेहूं की खेप मंगाई जा रही है. रूस से आ रहा अनाज इस महीने करीब 2 लाख मीट्रिक टन तक पहुंच जाएगा. पाकिस्तान में अब प्रधानमंत्री इमरान खान को प्रस्ताव भेजा जाएगा कि रोटी की तरह ही गेहूं, चीनी और चिकन के दाम को फिक्स किया जाए.

गेहूं के दामों में 12-15% की बढ़ोतरी, FCI खुले बाजार में बेचेगा गेहूं|business  Videos in Hindi - हिंदी वीडियो, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी वीडियो में

दूसरी ओर पाकिस्तान में बीज को लेकर भी मारा मारी मची है. किसानों और बीज कॉर्पोरेशन ने सरकार से 24 घंटे के अंदर दाम तय करने की मांग की है. हालांकि, अगर पिछले साल से तुलना करें तो अभी पाकिस्तान में महंगाई की दर कम है लेकिन विशेषज्ञों ने इसके बढ़ने की आशंका जताई है.

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.