July 19, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

अब डूबते राजस्थान रॉयल्स को बेन स्टोक्स रूपी तिनके का सहारा:-

1 min read

जब तक राजस्थान रॉयल्स को जीत मिल रही थी तब तक उन्हें लग रहा था कि बेन स्टोक्स नहीं भी हो तब भी वह आईपीएल 2020 में अपनी धाक जमाएगी। लेकिन पहले दो मैच जीतकर अंक तालिका में फिसलने वाली राजस्थान की टीम को अब बेन स्टोक्स के बिना जीत मिलती नजर नहीं आ रही।

पहले कोलकाता नाइट राइडर्स, फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कल मुंबई इंडियन्स से मैच गंवाने के बाद राजस्थान के किले में दरारें पड़ने लग गई है। राजस्थान के पहले 3 बल्लेबाज अगर फेल होते हैं तो नीचे बल्लेबाजी में गहराई नहीं है, जिसे बेन स्टोक्स पूरा कर दिया करते थे। निचले क्रम में राजस्थान रॉयल्स को अभी तक स्टोक्स की जगह कोई भी बल्लेबाज नहीं मिला।

राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के 13वें सीजन में इंग्लैंड के इस दिग्गज  खिलाड़ी
गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स के इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स यूएई में टीम होटल पहुंच गए हैं।राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को एक बयान में बताया कि स्टोक्स टीम होटल पहुंच गए हैं और वे 6 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरने के बाद टीम के साथ जुड़ जाएंगे।स्टोक्स अपने पिता के बिगड़ते स्वास्थ्य की वजह से क्राइस्टचर्च में अपने परिवार के साथ थे। इस कारण वे आईपीएल के शुरुआती मैचों में टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे।
स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। इंग्लैंड को 2019 में एकदिवसीय विश्व कप चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले इस खिलाड़ी को 67 टेस्ट, 95 एकदिवसीय और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय का अनुभव है।
आईपीएल के कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार, स्टोक्स को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंचने के बाद छह दिन क्वांरटीन से गुजरना है। ऐसा अनुमान है कि स्टोक्स 14 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में खेलते हुए नजर आएंगे। इससे पहले वे 11 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी मैदान में उतर सकते हैं।
राजस्थान रॉयल्स तो यही चाहेंगे कि जितनी जल्दी स्टोक्स मैदान पर उतरे ताकि वह अकेले दम पर टीम को प्ले ऑफ में ले जा सके। लेकिन ऐसा ना हो कि तब तक राजस्थान इतने मैच गंवा दे कि स्टोक्स भी उनकी वापसी करवाने में विफल रहे|

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.