May 5, 2024

Sarvoday Times

Sarvoday Times News

योगी की पुलिस एक्शन में, शातिर अपराधी रामसिंह यादव की 83 करोड़ की संपत्ति जब्त:-

1 min read

उत्तर प्रदेश में इस समय शातिर गैंगस्टर और भूमाफियाओं के खिलाफ योगी सरकार ने मुहिम चला रखी है और ताबड़तोड़ तरीके से हो रही कार्रवाई के चलते आज गैंगस्टर एक्ट के तहत लखनऊ पुलिस ने शातिर अपराधी राम सिंह यादव की 83 करोड़ की संपत्ति ज़ब्त कर ली है।
शातिर अपराधी राम सिंह यादव पर 25 से ज़्यादा मामले दर्ज हैं। राम सिंह के खिलाफ कार्रवाई पर लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट के 14(1) में प्रावधान हैं कि अवैध धन से कमाई गई संपत्ति ज़ब्त की जा सकती है।

Gangster Ram Singh Yadav Rs 83 Cr Property Seized - यूपी के इस शातिर अपराधी  पर हुई बड़ी कार्रवाई, 83 करोड़ की संपत्ति जब्त, लगा गैंगस्टर एक्ट | Patrika  News

इसी धारा के तहत राम सिंह यादव के खिलाफ कार्रवाई की गई है और अवैध तरीके से अर्जित मकान, बैंक खाते, ज़मीन, फॉर्म हाउस और एलडीए के प्लाट ज़ब्त किए गए हैं, जिनकी मौजूदा कीमत लगभग 83 करोड़ है। आरोपी पीजीआई इलाके के चिरैया बाग का रहने वाला है। उसके ऊपर 25 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं।

गौरतलब है कि योगी सरकार के द्वारा चलाए जा रहे हैं अभियान के तहत ‘एंटी भूमाफिया सेल’ का गठन किया गया था, जिसके चलते 1 महीने के अंदर 50 से बड़े भूमाफियाओं के ऊपर कार्यवाही की गई है और सभी के खिलाफ न्यायालय में आरोप पत्र भी दाखिल किए गए हैं। अब तक की कार्यवाही में कई करोड़ की संपत्ति भी जब्‍त की जा चुकी है। योगी सरकार के इस अभियान से प्रदेश के बड़े-बड़े भू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

loading...

You may have missed

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.